Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बॉलीवुड की इन 5 फिल्मों में मनाया गया मकर संक्रांति का त्योहार

The festival of Makar Sankranti celebrated in these 5 films of Bollywood

<-- ADVERTISEMENT -->




भारत में हर साल 14 जनवरी को मकर संक्रांति मनाई जाती है। मकर संक्रांति के मौके पर पतंग उड़ाने का रिवाज है। इसे पूरे देश भर में जश्न उल्लास के साथ मनाया जाता है। मकर संक्रांति के दिन लोग जमकर पतंगबाजी करते हैं और खूब मजे लेते हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की उन पांच फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिनमें इस त्यौहार को धूमधाम से मनाया गया।

हम दिल दे चुके सनम


आप सभी ने अजय देवगन, ऐश्वर्या राय और सलमान खान की फिल्म हम दिल दे चुके सनम देखी ही होगी। इस फिल्म का गाना 'ढ़ील दे दे दे दे दे रे भईया' को बहुत पसंद किया गया। इस गाने में जमकर पतंगबाजी देखने को मिली। यह गाना पतंग के त्योहार के लिए सबसे लोकप्रिय है।


काई पो चे


आप सभी ने सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म काई पो चे देखी होगी। यह एक गुजराती शब्द है, जिसको मकर संक्रांति के दिन सबसे ज्यादा दोहराया जाता है। बता दें कि इस फिल्म का गाना मांझा बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हुआ था।

फुकरे

 

इस फिल्म में पुलकित सम्राट मुख्य भूमिका में नजर आए। मकर संक्रांति के मौके पर फिल्म में पुलकित सम्राट अपनी पड़ोसी यानी कि प्रिया आनंद को पतंग के साथ एक संदेश भेजते हैं। पतंग संदेश भेजने का एक अच्छा जरिया है।

अर्थ 1947


इस फिल्म में आमिर खान और नंदिता दास मुख्य भूमिका में नजर आए। आप सभी को वह सीन याद होगा, जिसमें आमिर खान नंदिता दास को पतंग उड़ाना सिखाते हैं और इस फिल्म का गाना 'रुत आ गई रे रुत छा गई रे' बहुत ज्यादा पसंद किया गया था।

रईस


शाहरुख खान की फिल्म रईस का गाना 'उड़ी उड़ी जाए' बहुत ज्यादा पसंद किया गया। इस फिल्म की कहानी गुजरात की पृष्ठभूमि पर आधारित थी और इसमें भी पतंगबाजी देखने को मिली।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: