Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

'उरी' ने 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को दी मात, पहले वीकेंड पर किया शानदार कलेक्शन

'उरी' ने 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को दी मात, पहले वीकेंड पर किया शानदार कलेक्शन

<-- ADVERTISEMENT -->




11 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्में उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक और द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर रिलीज हुई। एक साथ दो फिल्में रिलीज होने के बाद यह कहा जा रहा था फिल्मों के कलेक्शन पर बुरा असर पड़ सकता है। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में विक्की कौशल की फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर भारी पड़ती नजर आ रही है। बता दें की उरी में विक्की कौशल, यामी गौतम और परेश रावल मुख्य भूमिका में हैं और फिल्म जबरदस्त कारोबार कर रही है। वहीं द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में अनुपम खेर और अक्षय खन्ना मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं।


उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक की बात की जाए तो ये फिल्म 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। बता दें कि आतंकवादियों ने कश्मीर के उरी में भारत के सैनिकों के बेस कैंप पर हमला किया, जिसमें 19 जवान शहीद हो गए। इसके बाद भारतीय सैनिकों ने अपने जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए सीमा पार सर्जिकल स्ट्राइक की। यह फिल्म उसी घटना पर आधारित है।

uri

इस फिल्म में विक्की कौशल एक फौजी की भूमिका में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 8.20 करोड़ का कारोबार किया। जबकि दूसरे दिन फिल्म के कलेक्शन में बढ़ोतरी हुई। दूसरे दिन फिल्म का कलेक्शन 12.43 करोड़ रुपए, जबकि तीसरे दिन फिल्म ने 15.10 करोड़ रुपये यानी कि पहले वीकेंड पर फिल्म ने लगभग 35.73 करोड़ का कारोबार कर लिया है। ये फिल्म 25 करोड़ के बजट में बनी थी और फिल्म ने पहले वीकेंड पर ही अपनी लागत वसूल कर ली है।

The Accidental Prime Minister
 एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के राजनीतिक जीवन पर आधारित है। इस फिल्म को डॉ मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू द्वारा लिखित किताब द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के आधार पर बनाया गया है।
फिल्म में अनुपम खेर डॉक्टर मनमोहन सिंह की भूमिका में नजर आ रहे हैं। जबकि अक्षय खन्ना संजय बारू की भूमिका में हैं। फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 4.5 करोड़ का कलेक्शन किया। जबकि दूसरे दिन फिल्म की 6 करोड़ रुपए की कमाई हुई। लेकिन फिल्म के तीसरे दिन के कलेक्शन का अभी तक पता नहीं चला है। बता दें कि इस फिल्म को बनाने में 23 करोड़ का खर्च हुआ और इस फिल्म को भारत में 1300 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: