Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

एक फिल्म बनाने में बर्बाद हो गए थे ये 4 मशहूर प्रोड्यूसर, एक बनी इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म

एक फिल्म बनाने में बर्बाद हो गए थे ये 4 मशहूर प्रोड्यूसर, एक बनी इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म.बॉलीवुड में हर प्रकार की फिल्में बनती हैं। कुछ फिल्मों का बजट बहुत कम होता है और वो कम बजट में ही सुपरहिट हो जाती हैं। कुछ फिल्मों का बजट बहुत ही अधिक होता है। लेकिन फिर भी वो फ्लॉप होती हैं और निर्देशकों को नुकसान उठाना पड़ता है। आज हम आपको उन 4 फिल्म प्रोड्यूसरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक फिल्म बनाने में बर्बाद हो गए। आइए जानते हैं

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड में हर प्रकार की फिल्में बनती हैं। कुछ फिल्मों का बजट बहुत कम होता है और वो कम बजट में ही सुपरहिट हो जाती हैं। कुछ फिल्मों का बजट बहुत ही अधिक होता है। लेकिन फिर भी वो फ्लॉप होती हैं और निर्देशकों को नुकसान उठाना पड़ता है। आज हम आपको उन 4 फिल्म प्रोड्यूसरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक फिल्म बनाने में बर्बाद हो गए। आइए जानते हैं



4. शान


ये फिल्म 1980 में रिलीज हुई। इस फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था। जी.पी सिप्पी ने ये फिल्म प्रोड्यूस की थी। इस फिल्म में सुनील दत्त, अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सितारे मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म को बनाने में 6 करोड़ रुपए खर्च किए गए। उस समय ये काफी बड़ी रकम थी, जिस कारण प्रोड्यूसर बर्बाद हो गए। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 12.5 करोड़ का कारोबार करने में सफल हुई।

3. क्रांति

Related image

ये फिल्म 1981 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। आपको बता दें कि ये फिल्म भारत की सबसे ज्यादा सफल देशभक्ति फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म के निर्देशक और प्रोड्यूसर मनोज कुमार थे। इस फिल्म को 150 करोड़ रुपए के बजट में बनाया गया। ये फिल्म ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर बनी। इस फिल्म ने 20 करोड़ रुपए कमाए।

2. नो एंट्री 

Image result for नो एंट्री फिल्म
ये
 फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई। इस फिल्म को बोनी कपूर द्वारा प्रोड्यूस किया गया। इस फिल्म में सलमान खान, अनिल कपूर, फरदीन खान जैसे बड़े सितारे मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म को बनाने में 24 करोड़ रुपए का खर्च आया। इस फिल्म को बनाने के दौरान बोनी कपूर पूरी तरह से बर्बाद हो गए थे। लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही ज्यादा सफल रही है और इस फिल्म ने 97.64 करोड़ रुपए की कमाई की।

1 मुग़ल-ए-आज़म

Image result for 1 मुग़ल-ए-आज़म

ये एक एपिक हिस्टोरिकल ड्रामा फिल्म है। मुग़ल-ए-आज़म 1960 में रिलीज हुई। इस फिल्म को बनाने में 15 करोड़ रुपए खर्च किए गए। इस फिल्म के प्रोड्यूसर शापूरजी पालोनजी थे। ये उस समय की सबसे ज्यादा महंगी फिल्म थी। इस फिल्म को बनाने में प्रोड्यूसर पालोनजी पूरी तरह से बर्बाद हो गए थे। लेकिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की और कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। उस समय इस फिल्म ने 55 मिलियन की कमाई की थी। ये इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म मानी जाती है।



🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: