ये हैं ठगी पर आधारित विश्व की 4 शानदार फिल्में, नंबर 4 है सबकी फेवरेट - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ये हैं ठगी पर आधारित विश्व की 4 शानदार फिल्में, नंबर 4 है सबकी फेवरेट

Hollywood Movie baised on theft- ये हैं ठगी पर आधारित विश्व की 4 शानदार फिल्में, नंबर 4 है सबकी फेवरेट

<-- ADVERTISEMENT -->



नवंबर के महीने में बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' रिलीज़ हुई, जो ठगी के ऊपर आधारित थी। इस फिल्म में आमिर खान और अमिताभ बच्चन एक ठग की भूमिका में नजर आए। हालांकि फिल्म को लोगों ने पसंद नहीं किया और ना ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर पाई। आज हम आपको विश्व की उन 4 फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जो ठगी पर आधारित थीं और इन फिल्मों को दुनियाभर में खूब पसंद किया गया। चलिए जानते हैं


नाउ यू सी मी
इस फिल्म में जेसी ईसेनबर्ग, मार्क रफलो, वुडी हैरेलसन, मेलेनी लॉरेन, इस्ला फिशर और डेव फ्रैंको मुख्य भूमिका में नजर आए। 90 मिलीयन डॉलर के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनिया भर में 351.8 मिलियन डॉलर का जबरदस्त कारोबार किया।
ओसन्स इलेवन

ये फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी, जिसका निर्देशन स्टीवन सोडरबर्ग द्वारा किया गया। इस फिल्म में जॉर्ज क्लूनी, ब्रैड पिट, मैट डेमन, एंडी गार्सिया और जूलिया रॉबर्ट्स मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म को दुनिया भर में काफी लोकप्रियता मिली। बता दें कि ये फिल्म 2001 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली विश्व की पांचवीं फिल्म थी। 85 मिलीयन डॉलर के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में 450 मिलियन डॉलर से ज्यादा का कलेक्शन किया।
कैच मी इफ यू कैन

ये फिल्म 2002 में रिलीज हुई थी। स्टीवेन स्पेलबर्ग के निर्देशन में बनी इस फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो, टौम हैंक्स, क्रिस्टोफर वाकन, मार्टिन शीन और नाथली बेय मुख्य भूमिका में नजर आए। ये एक ठगी पर आधारित फिल्म थी। इस फिल्म का बजट 52 मिलियन डॉलर था और इसने दुनियाभर में 352.1 मिलियन डॉलर की शानदार कमाई की।



समुंदर के लुटेरे: मुर्दे का खज़ाना

गोर वरबन्स्की के निर्देशन में बनी ये फिल्म एक रोमांचक फेंटेसी फिल्म है, जिसमें जॉनी डेप, ऑरलैंडो ब्लूम, किएरा नाइटली, बिल नाय, स्टेलान स्कार्सगार्ड, नेओमी हैरिस, जैक डेवनपोर्ट और टॉम हॉलैंडर जैसे सितारे मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में आपको जबरदस्त एडवेंचर और एक्शन देखने को मिलेगा।


<-- ADVERTISEMENT -->

Hollywood

Post A Comment:

0 comments: