सनी देवल की वजहसे बचा अक्षय कुमार का करियर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सनी देवल की वजहसे बचा अक्षय कुमार का करियर

सनी देवल की वजहसे बचा अक्षय कुमार का करियर

<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड फिल्म उद्योग में कई बार अभिनेताओं के जीवन में ऐसे समय होते हैं जब वे सही या बुरी फिल्मों का चयन ठीक से नहीं करते हैं। इसी तरह की घटना बॉलीवुड फिल्म उद्योग के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ घटी। ऐसी घटनाएं एक बार नहीं बल्कि कई बार अक्षय के साथ हुई हैं। जब उन्होंने गलत फिल्में चुनीं, तो परिणाम यह हुआ कि हर बार फिल्म फ्लॉप रही। 1996 में खिलाडिय़ों की खिलाड़ी रिलीज होने के बाद उनकी 14 फिल्में फ्लॉप हुईं।


अक्षय कुमार ने एक मुलाकात में कहा कि उन्हें लगात है कि उनका करियर समाप्त हो चुका है। लेकिन उस वक्त सनी देओल के एक गलत निर्णय के कारण अक्षय कुमार का करियर बच गया। जी हां, यह सच है, 20 साल पहले दिसंबर 1999 में अक्षय कुमार की फिल्म 'जानवर' रिलीज हुई थी। यह फिल्म बहुत बड़ी हिट थी और बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। अक्षय कुमार की जानवार 6.25 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर 10.64 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस फिल्म ने भी दुनिया भर में 18.29 करोड़ रुपये की कमाई की। बहुत कम लोग जानते हैं कि यह फ़िल्म सनी देओल के लिए निर्देशक सुनील दर्शन ने लिखी थी। लेकिन जब सनी देओल को फिल्म की अंतिम स्क्रिप्ट दिखाई गई, तो उन्हें यह पसंद नहीं आया और उन्होंने फिल्म को अस्वीकार कर दिया।

अक्षय कुमार को आखिरकार फिल्म के लिए फाइनल कर लिया गया। इससे पहले अक्षय की 14 फिल्में फ्लॉप हो गई थीं, इसलिए हम उनकी भूमिका से देखकर कह सकते हैं कि अक्षय ने इस फिल्म के लिए कितनी मेहनत की होगी।फ़िल्म में बाबू लोहार के रोल के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा शिल्पा शेट्टी, करिश्मा कपूर, मोहनीश बहल, आशुतोष राणा और शक्ति कपूर भी हैं। अक्षय कुमार ने एक मुलाकात में यह भी स्वीकार किया है कि 1999 की फिल्म जानवार उनकी पसंदीदा फिल्मों में से एक है।
यह भी पढ़ें- 


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: