आखिर क्यों इस पठान एक्टर की एंट्री पर पाकिस्तान ने क्यों लगा दिया था बैन - BackToBollywood

This Website is protected by DMCA.com

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आखिर क्यों इस पठान एक्टर की एंट्री पर पाकिस्तान ने क्यों लगा दिया था बैन

आखिर क्यों इस पठान एक्टर की एंट्री पर पाकिस्तान ने क्यों लगा दिया था बैन

<-- ADVERTISEMENT -->


चाहे कोई भी देश हो हर जगह फिल्मों के दीवाने हैं। भारत में बॉलीवुड अभिनेताओं को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इतना ही नहीं कई पाकिस्तानी अभिनेताओं ने भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करके भारत में बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल की। इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जिस पर पाकिस्तान में प्रतिबंध लगा दिया था।
फिरोज खान ने एक बार पाकिस्तान में पाकिस्तान को उसकी औकात दिखा दी थी जिस वजह से उन पर प्रतिबंध लगा था। 27 अप्रैल के दिन उनका लंग कैंसर की वजह से निधन हुआ था। साल 2006 में फिरोज खान अपने डायरेक्टर भाई अकबर खान की फिल्म ताजमहल की शूटिंग के लिए पाकिस्तान पहुंचे थे।
उन्होंने पाकिस्तान में एक इवेंट में भारत की जमकर तारीफ की और कहा था कि वह एक सेकुलर देश है जहां धर्म को लेकर कोई भी भेदभाव नहीं है। हमारे देश के मुस्लिम तरक्की कर रहे हैं। इस देश का राष्ट्रपति मुस्लिम है और प्रधानमंत्री सिख है। वहीं पाकिस्तान इस्लाम धर्म के नाम पर ही बना है। इसके बावजूद भी मुस्लिम मुस्लिम को काट रहे हैं।
फिरोज खान ने कहा था कि मुझे यहां आने का न्योता मिला है। मैं खुद यहां नहीं आया हूं। यहां की सरकार हमारी फिल्मों को रोक नहीं सकती क्योंकि हमारी फिल्में पावरफुल है। फिरोज खान काफी जल्दी गुस्सा हो जाते थे। उन्होंने एक इवेंट में पाकिस्तान के पत्रकार को भी फटकार लगाई थी। फिरोज खान के खराब रवैये की वजह से उनकी पाकिस्तान में एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया। उस वक्त पाकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने हाई कमिशन को आर्डर देते हुए कहा था कि फिरोज खान को पाकिस्तानी वीजा उपलब्ध ना कराया जाए।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: