Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

ताउम्र छोटे बेटे राजीव से खराब रहे राज कपूर के रिश्ते, मौत पर भी कम नहीं हो सकीं दोनों के बीच की दूरियां

ताउम्र छोटे बेटे राजीव से खराब रहे राज कपूर के रिश्ते, मौत पर भी कम नहीं हो सकीं दोनों के बीच की दूरियां

<-- ADVERTISEMENT -->




25 अगस्त 1962 को मुंबई में राज कपूर के बेटे राजीव कपूर का जन्म हुआ था। राजीव कपूर की पहली बॉलीवुड फिल्म एक जान एक हम थी। फिल्म राम तेरी गंगा मैली में राजीव कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए। आप में से बहुत ही कम लोगों को इस बारे में पता होगा कि एक फिल्म की वजह से बाप बेटे के बीच अनबन हो गई थी।
मधु जैन की किताब किताब द कपूर्स के अनुसार राज कपूर ने अपने बेटे राजीव कपूर को फिल्म राम तेरी गंगा मैली से लांच किया। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। हालांकि फिल्म राजीव कपूर की वजह से नहीं बल्कि झरने के नीचे नहाती हुई मंदाकिनी के कारण हिट हुई। फिल्म काफी ज्यादा सुर्खियां बटोर रही थी तो राजीव कपूर अपने पापा राज कपूर से नाराज होते जा रहे थे।
यही कारण रहा कि राजीव कपूर और राज कपूर के बीच विवाद शुरू हो गया। राजीव कपूर को फिल्म के हिट होने का कोई भी फायदा नहीं हुआ। यह फिल्म सिर्फ राज कपूर एवं मंदाकिनी के इर्द-गिर्द सिमट कर ही रह गई। फिल्म से मंदाकिनी ने रातों-रात बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली। लेकिन राज कपूर वही के वही रहे।
इसका जिम्मेदार उन्होंने अपने पापा राज कपूर को ठहराया। राज कपूर अपने बेटे के साथ एक और फिल्म बनाना चाहते थे। लेकिन राजीव कपूर ने मना कर दिया। राज कपूर ने राजीव कपूर को असिस्टेंट के तौर पर रख लिया। यह भी बताया जाता है कि राजीव कपूर अपने पिता से बहुत ही ज्यादा नाराज थे। इस कारण वे अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी नहीं पहुंचे थे।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: