Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

22 साल बड़े दिलीप कुमार पर इस तरह से आया था सायरा बानो का दिल, बहुत रोमांटिक रही लव स्टोरी

22 साल बड़े दिलीप कुमार पर इस तरह से आया था सायरा बानो का दिल, बहुत रोमांटिक रही लव स्टोरी

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता दिलीप कुमार एवं अभिनेत्री सायरा बानो की लव स्टोरी बहुत ही ज्यादा रोमांटिक रही। आपमें से ज्यादातर लोग इस बारे में जानते होंगे की शुरुआत से ही सायरा बानो दिलीप कुमार को पसंद करती थी। वे उनकी बहुत बड़ी फैन थी। आज सायरा बानो अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। 23 अगस्त 1944 को सायरा बानो का जन्म मसूरी में हुआ था। इस पोस्ट में हम आपको सायरा बानो और दिलीप कुमार की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं
जब इन दोनों की शादी हुई थी तो दिलीप कुमार 44 साल के और सायरा बानो 22 साल की थी। 12 साल की उम्र पर ही सायरा बानो दिलीप कुमार को चाहने लगी। हालांकि दिलीप कुमार को दो बार प्यार में नाकामयाबी मिली। इस कारण वह दोबारा प्यार नहीं करना चाहते थे। इसके अलावा उम्र के अंतर को देखते हुए भी वह सायरा बानो से कतरा रहे थे। लेकिन वह यह जानते थे कि सायरा बानो उन्हें बेइंतहा मोहब्बत करती है।
1966 में इन दोनों की शादी हुई। लेकिन किसी को भी इस बात का पता नहीं चला। दिलीप कुमार को इंप्रेस करने के लिए सायरा बानो ने उर्दू एवं पार्शियन भाषा सीखी। इसके अलावा उन्होंने दिलीप कुमार की सभी नापसंद और पसंद के बारे में भी जान लिया।
इन दोनों को शादी करने में काफी संघर्ष करना पड़ा। सायरा बानो प्रेग्नेंट हो गई तो दिलीप कुमार काफी खुश थे। लेकिन बच्चे के जन्म से पहले ही बच्चे की मृत्यु हो गई। इसके बाद सायरा बानो कभी भी मां नहीं बन पाई। लेकिन दोनों हमेशा साथ रहे। बता दे कि दिलीप कुमार अल्जाइमर की बीमारी से पीड़ित है। सायरा बानो अपने पति का पूरा ख्याल रखती है। जिंदगी के हर मोड़ पर यह दोनों एक-दूसरे का पूरा ख्याल रखते हैं।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: