Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

वैजयंती माला को बीमारी के समय इलाज कर रहे डॉक्टर से हो गया था प्यार, जानिए फिर क्या हुआ

वैजयंती माला को बीमारी के समय इलाज कर रहे डॉक्टर से हो गया था प्यार, जानिए फिर क्या हुआ

<-- ADVERTISEMENT -->




13 अगस्त 1936 को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री वैजयंती माला का जन्म हुआ था। उन्होंने दो दशकों से ज्यादा तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया। लोग वैजयंती माला को 'ट्विंकल टोज' के नाम से भी जानते हैं। इस पोस्ट में हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं
vaijanti mala
जब वैजयंती माला 13 साल की थी तब उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। 1949 में उनकी पहली तमिल फिल्म 'वड़कई' रिलीज हुई। 1991 में उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। उनकी पहली हिंदी फिल्म 'बहार' थी। वैजयंती माला ने मधुमती, गंगा जमुना और संगम, देवदास , नजराना जैसी फिल्मों में काम किया।
vaijanti mala
एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वैजयंती माला अच्छी डांसर भी हैं। फिल्मी करियर के दौरान ही उनकी दिलीप कुमार एवं राजकुमार के साथ नजदीकियां बढ़ने लगी। फिल्म संगम के बाद वैजयंती माला एवं राज कपूर की जोड़ी टूट गई क्योंकि राज कपूर की पत्नी ने इन दोनों के रिश्ते पर सवाल उठाए।
vaijanti mala
बता दे कि एक बार वैजयंती माला को निमोनिया की बीमारी हो गई थी। उनका इलाज करने वाले डॉक्टर का नाम डॉक्टर बाली था। डॉक्टर बाली वैजयंती माला के बहुत बड़े फैन थे। इलाज के दौरान ही वैजयंती माला और डॉक्टर बाली एक-दूसरे से प्यार करने लगे। 10 मार्च 1968 में इन दोनों की शादी हुई। इन दोनों का एक बेटा हुआ। बता दें कि हेमा मालिनी वैजयंती माला को अपना बहुत बड़ा प्रेरणास्रोत मानती हैं। अपने किरदारों को वैजयंती माला ने बखूबी निभाया। आज भी लोगों को वैजयंती माला की फिल्में बहुत ज्यादा पसंद आती है और वे लोगों के दिलों में बसी हुई हैं।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: