Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

स्वतंत्रता दिवस विशेष: जब बॉलीवुड ने सरहद पर छेड़ा पाकिस्तान से युद्ध, जानिए इन फिल्मों की खासियत

स्वतंत्रता दिवस विशेष: जब बॉलीवुड ने सरहद पर छेड़ा पाकिस्तान से युद्ध, जानिए इन फिल्मों की खासियत

<-- ADVERTISEMENT -->


15 अगस्त का दिन हम सभी के लिए ऐतिहासिक दिन होता है क्योंकि इस दिन हमारा भारत देश स्वतंत्र हुआ था। हम 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाते हैं। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम आपको कुछ ऐसी बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध दिखाया गया। आइए जानते हैं

हिंदुस्तान की कसम 


साल 1973 में फिल्म हिंदुस्तान की कसम रिलीज हुई थी जो 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध पर आधारित थी। इस फिल्म में राजकुमार मुख्य भूमिका में थे। चेतन आनंद फिल्म के निर्देशक थे।



बॉर्डर 



आप लोगों ने सनी देओल की फिल्म बॉर्डर देखी होगी। यह फिल्म अपने जमाने की ब्लॉकबस्टर फिल्म रही। इस फिल्म में कई सारे सितारे मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म भी 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध पर आधारित थी।

एलओसी कारगिल 


फिल्म एलओसी कारगिल साल 2003 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुई जंग पर आधारित थी। इस फिल्म में कारगिल की लड़ाई अच्छी तरह से देखने को मिलेगी। फिल्म में कई सितारे थे। जेपी दत्ता फिल्म के डायरेक्टर थे।

मिशन कश्मीर 

फिल्म के नाम से ही आपको पता चलता है कि फिल्म की स्टोरी कैसी होगी। फिर भी बता दे कि इस फिल्म में कश्मीर विवाद दिखाया गया। साल 2000 में यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। संजय दत्त और ऋतिक रोशन जैसे सितारे फिल्म में नजर आए। विधु विनोद चोपड़ा ने अच्छी तरह से फिल्म का निर्देशन किया था।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: