Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बायोपिक नहीं इन बॉलीवुड फिल्मों में देखिए नेताओं की असलियत, कहानियों में है सच्चाई की झलक

Bollywood-movies-based-on-politician-biopic-बायोपिक नहीं इन बॉलीवुड फिल्मों में देखिए नेताओं की असलियत, कहानियों में है सच्चाई की झलक

<-- ADVERTISEMENT -->




आजकल बॉलीवुड मे नेताओं की बायोपिक बनाने का सिलसिला ही शुरु हो चुका है। जहां एक तरफ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और महाराष्ट्र के दिग्गज नेता बाल ठाकरे की बायोपिक फिल्मों के ट्रेलर रिलीज हो चुके है। वहीं मौजूदा प्रधानमंत्री मोदी की बायोपिक फिल्म का पोस्टर आज रिलीज किया गया है। इससे पहले भी बॉलीवुड मे कई काल्पनिक कहानियों की कई पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्में बन चुकी है, जिनमें सच्चाई की झलक देखने को मिली है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे मे आपको बताते है।

राजनीति


भारत की सबसे बेहतरीन पॉलिटिकल फिल्मों मे एक फिल्म है 'राजनीति', इस फिल्म का हर सीन आपको पार्टी के बनने, उम्मीदवार चुनने की प्रक्रिया और इलेक्शन की पूरी तैयारी करने के प्लान को दिखाता है, जो हकीकत में भी लगभग हर पॉलिटिकल पार्टी की हकीकत से मेल खाता है।

सत्ता


यह फिल्म साल 2003 मे रिलीज हुई थी, जिसमें रवीना टंडन लीड रोल मे थी। इस फिल्म की कहानी मे दिखाया गया है कि एक आम लड़की स्वच्छ छवि के दिखने वाले एक नेता (मुख्यमंत्री) से शादी कर लेती है, जिसके बाद उसे उस नेता की हकीकत का पता चलता है कि वह कितना बुरा इंसान है।


सरकार


यह फिल्म साल 2005 मे रिलीज हुई थी। इस फिल्म मे अमिताभ बच्चन लीड रोल मे थे। इस फिल्म की कहानी बताती है कि एक नेता एक सीट के लिए कितने नीचे तक गिर सकता है। फिल्म में एक बेटे ने अपने बाप को मारने के लिए एक किलर को सुपारी दी थी।

मदारी


यह एक जबरदस्त पॉलिटिकल फिल्म है, जिसमें एक आम आदमी के नेता के बेटे को किडनैप कर लिया था, ताकि अपने बेटे की मौत का बदला ले सके, और इसके बाद पता चलता कि सरकार द्वारा पास किए गए किसी प्रोजेक्ट किस तरह से पैसों का बंदरबांट किया जाता है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: