Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

'बाहुबली' के सांड वाले सीन की असलियत जानकर हंस पड़ेंगे आप, तस्वीरों में देखिए सच्चाई

'बाहुबली' के सांड वाले सीन की असलियत जानकर हंस पड़ेंगे आप, तस्वीरों में देखिए सच्चाई

<-- ADVERTISEMENT -->

बाहुबली भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म फ्रैंचाइजी है। जहां साल 2015 में आई फिल्म बाहुबली के हिंदी वर्जन ने बॉक्स ऑफिस पर 120 करोड़ रुपए कमाए थे। वहीं 2017 में आई बाहुबली 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 511 करोड़ रुपए की कमाई की थी। बाहुबली 2 ने वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस किया था। दरअसल बाहुबली फिल्म अपने पीछे एक सवाल छोड़ गई थी की कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। इसी सवाल का जवाब जानने के लिए दर्शक फिल्म बाहुबली 2 देखने गए थे। साल 2015 में आई फिल्म बाहुबली में भल्लालदेव और सांड के बीच एक लड़ाई का सीन दिखाया गया था। लेकिन इस सीन की सच्चाई जानकर आपकी हंसी नहीं रुकेगी।


जानिए क्या था बाहुबली फिल्म के सांड वाले सीन की असलियत।

किया गया था वीएफएक्स का इस्तेमाल

भल्लालदेव और सांड के बीच की लड़ाई का सीन फिल्म का सबसे बेहतरीन सीन था। ये सीन बेहद ही भयानक था। यहां तक की फिल्म में इस सीन को देखते समय दर्शकों के रोंगटे खड़े हो गए थे। लेकिन आपको बता दे की असल में भल्लालदेव और सांड के बीच कोई लड़ाई नहीं हुई थी। दरअसल ये सब वीएफएक्स का कमाल था। वीएफएक्स का इस्तेमाल करके इन भल्लालदेव और सांड के बीच की लड़ाई का यह सीन फिल्माया गया था।

असल में ऐसा था सांड


फिल्म में भल्लालदेव ने जिस सांड से लड़ाई की थी वो असल में कुछ ऐसा था। इस सांड को भी वीएफक्स के माध्यम से ही तैयार किया गया था। फिल्म में जब ये सांड भागता हुआ भल्लालदेव की तरफ आता है तो दर्शकों के पसीने छूटने लगते है। लेकिन इस सीन को फिल्माने में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था।

ऐसा शूट हुआ था ये सीन


सांड के साथ लड़ाई के समय भल्लालदेव सांड के ऊपर कूद कर उसे मारते हुए नजर आए थे। इस सीन को शूट करने के लिए सबसे पहले भल्लालदेव के एक्शन सीन शूट किए गए थे। जिसके बाद वी‌एफएक्‍स की सहायता से भल्लालदेव के एक्शन सीन में सांड को जोड़ दिया गया था।

सिर्फ सांड के सींग का हुआ था इस्तेमाल


भल्लालदेव ने खुले ग्राउंड में अकेले ही ये एक्शन सीन किए थे। सांड के साथ लड़ाई के एक सीन में भल्लालदेव सांड को पीछे धकेलते हुआ नजर आते है। उस सीन में सिर्फ सांड के सींग का इस्तेमाल हुआ था।

कटप्पा भी आए थे नजर


लड़ाई के दौरान सांड के साथ कटप्पा भी नजर आए थे। लेकिन कटप्पा और सांड के बीच के लड़ाई वाले सीन की हकीकत भी कुछ ऐसी ही है। इस सांड को भी वीएफएक्स के जरिए ही तैयार किया गया था।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: