Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

साल 2019 में रिलीज होने वाली बॉलीवुड की इन 12 बायोपिक का दर्शकों को बेसब्री से इन्तजार है

Biopic movie in 2019- साल 2019 में रिलीज होने वाली बॉलीवुड की इन 12 बायोपिक का दर्शकों को बेसब्री से इन्तजार है

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड में बायोपिक फिल्मों का अपना एक अलग ही महत्व है। क्योंकि बायोपिक फिल्मों के जरिए दर्शकों को दिलचस्प कहानियां तो देखने को मिलती ही है। साथ ही इन कहानियों से लोगो को प्रेरणा भी मिलती है। बायोपिक फिल्में दर्शकों को किसी व्यक्ति विशेष के जीवन का परिचय भी देती है। यही वजह है की दर्शकों को अन्य फिल्मों की तुलना में बायोपिक फिल्मों का इन्तजार ज्यादा रहता है। हर कोई इन फिल्मों को देखना चाहता है। बॉलीवुड में ऐसी कई बायोपिक बन चुकी है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। साल 2019 में भी कई बायोपिक रिलीज होने वाली है।



जानिए साल 2019 में रिलीज होने वाली उन 12 बायोपिक के बारे में, जिनका दर्शकों को ब्रेसब्री से इन्तजार है।

तानाजी द अनसंग वॉरियर


तानाजी का नाम भारतीय इतिहास में काफी नाम है। अजय देवगन एक आने वाली फिल्म में इस योद्धा का किरदार निभाएंगे। तानाजी मालुसारे ने छत्रपति शिवाजी से लड़ाई की थी। अजय ने बताया कि वो इस प्रोजेक्ट पर कई दिनों से काम कर रहे है। फिल्म का निर्देशन को ओम राउत कर रहे है। ओम राउत मराठी फिल्म लोकमान्य एक युग पुरुष जैसी फिल्म से चर्चा में आए थे। ये फिल्म साल 2019 में रिलीज होगी।

शकीला की बायोपिक


90 के दशक की मशहूर मलयालम अभिनेत्री शकीला की बायोपिक में ऋ‍चा चड्ढा उनका किरदार निभा रही है। केरल की रहने वाली शकीला ने तमिल, तेलुगू मलयालम और कन्नड़ भाषा में कई अडल्‍ट फिल्मों में काम किया था। इस बायोपिक में शकीला के 16 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से लेकर उनके पूरे जीवन की कहानी दिखाई जाएगी।

मणिकर्णिका


फिल्म मणिकर्णिका में कंगना रनौत झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के किरदार में नजर आएगी। इस फिल्म की कहानी केवी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी है। विजयेंद्र इससे पहले बजरंगी भाईजान और बाहुबली जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की कहानी भी लिख चुके है। मणिकर्णिका 25 जनवरी 2019 को रिलीज होने वाली है।

गली बॉय


ये फिल्म मुंबई की एक चौल में रहने वाले रैपर डिवाइन की जन्दगी पर आधारित है। जोया अख्तर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य किरदार में है। ये फिल्म फरवरी 2019 में रिलीज होगी।


सारागढ़ी की लड़ाई


ये फिल्म 1897 में हुए सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है। जिसमें ब्रिटिश इंडियन आर्मी के 21 सिख जवानों ने 10000 अफगान सैनिकों को सारागढ़ी के उत्तर पश्चिम फ्रंटियर प्रांत (आज के समय में पाकिस्तान) में मार गिराया था।

चाणक्य


अजय देवगन अपनी आने वाली फिल्म में चाणक्य के किरदार में नजर आने वाले है। बता दे चाणक्य भारत के सबसे महान विचारकों में शामिल है। अर्थशास्त्र की रचना का श्रेय चाणक्य को ही जाता है। इस फिल्म को नीरज पांडे डायरेक्ट कर रहे है। इस बात की जानकारी खुद अजय ने ट्विटर के जरिए दी है।

सैयद अब्दुल रहमान की बायोपिक


अजय के पास फिल्मों की लाइन लगी ही है। फिल्म चाणक्य के बाद उन्होंने भारतीय फुटबॉल टीम के कोच सईद अब्दुल रहीम की जिंदगी पर बन रही फिल्म भी साइन की है। इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म का निर्देशन अमित शर्मा कर रहे है।

पीवी सिंधु बायोपिक


एक्टर सोनू सूद शटलर पीवी सिंधु पर बायोपिक बनाने जा रहे है सिंधु ने ओलंपिक में रजत पदक जीतने महिला बनकर इतिहास रच दिया। दीपिका पादुकोण को शटलर की भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया गया है।

साइना


भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल पर एक बायोपिक बनाने की बातचीत लंबे समय से चल रही थी। साइन के जीवन पर बन रही यह बायोपिक हाल ही में फाइनल हुई है। श्रद्धा कपूर शटलर की भूमिका निभाएंगी।


मोगुल


म्यूजिक कम्पनी टी सीरीज के मालिक और मशहूर भजन गायक गुलशन कुमार की बायोपिक भी बन रही है। पहले गुलशन कुमार का किरदार अक्षय कुमार कर रहे थे। लेकिन अक्षय के मना करने के बाद अब माना जा रहा है की आमिर इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले है।

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर


पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक में अनुपम खेर मुख्य किरदार निभा रहे है। ये फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। ये फिल्म संजय बारू की किताब पर आधारित है। फिल्म की स्क्रिप्ट राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता हंसराज मेहता ने लिखी है।

अभिनव बिंद्रा बायोपिक


खबरों की माने तो हर्षवर्धन कपूर अपनी बायोपिक में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा का किरदार निभाएंगे। फिल्म में अनिल कपूर भी होंगे।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: