Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इस वजह से फिल्म इंडस्ट्री छोड़ना चाहते थे ऋतिक, कभी एक साथ मिले थे 30 हजार मैरिज प्रपोजल

10 january birtday special Because of this Hiritik wanted to leave the film industry had met together 30 thousand wedding proposals.10 जनवरी को ऋतिक रोशन अपना 46वां जन्मदिन मानाने जा रहे है। ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर और डांसर है। ऋतिक का जन्म 10 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। ऋतिक ने साल 2000 में आई फिल्म कहो ना प्यार है से डेब्यू किया था।

<-- ADVERTISEMENT -->




10 जनवरी को ऋतिक रोशन अपना 46वां जन्मदिन मानाने जा रहे है। ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर और डांसर है। ऋतिक का जन्म 10 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। ऋतिक ने साल 2000 में आई फिल्म कहो ना प्यार है से डेब्यू किया था। ऋतिक की डेब्यू फिल्म देखने के बाद लडकियां इनकी हद से ज्यादा दीवानी हो गई थी। ऋतिक को उस समय एक साथ 30 हजार मैरिज प्रपोजल मिले थे। लेकिन ऋतिक ने सभी लड़कियों का दिल तोड़ते हुए अपनी प्रेमिका सुजैन खान से शादी कर ली थी। हालांकि अब इन दोनों का तलाक हो चुका है।


ऋतिक के जन्मदिन पर जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

6 साल से करने लगे थे काम


कहो ना प्यार है में काम करने से पहले ऋतिक बतौर बाल कलाकार बॉलीवुड में काम कर चुके थे। बतौर बाल उनकी पहली फिल्म साल 1980 में रिलीज हुई 'आशा' थी। इस फिल्म में काम करते समय ऋतिक महज 6 साल के थे। ऋतिक फिल्मों में हमेशा कूल अंदाज में नजर आते है। लेकिन असल लाइफ में ऋतिक अपनी एक पर्सनल स्क्रैपबुक मेंटेन करते है। जिसमें वे अपनी डेली लाइफ की तस्वीरें सहेजते है।

इस वजह से फिल्म इंडस्ट्री छोड़ना चाहते थे ऋतिक

ऋतिक फिल्मों में एक्शन अवतार में नजर आते है। लेकिन रियल लाइफ में वे बिलकुल इसके उलट है। दरअसल डेब्यू के बाद ऋतिक के पिता राकेश रोशन पर अंडरवर्ल्ड ने गोलियां चलवाई थी। जिसकी वजह से वे काफी परेशान हो गए थे। दरअसल अंडरवर्ल्ड के लोग कहो ना प्यार है के प्रॉफिट में से हिस्सा मांग रहे थे। इस वजह से ऋतिक ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने तक का फैसला कर चुके थे।

21 साल की उम्र होती थी डांस करने में दिक्कत




ऋतिक का नाम बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन डांसर में शामिल है। लेकिन 21 साल की उम्र तक रीढ़ की हड्डी में प्रॉब्लम के चलते उन्हें डांस करने में काफी दिक्क्त होती थी। डॉक्टरों ने तो यहां तक कह दिया था की वे कभी डांस नहीं कर पाएंगे। लेकिन ऋतिक ने अपनी रीढ़ की हड्डी का इलाज करवाया और आज वे बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन डांसर है।

बचपन में थी एक प्रॉब्लम

ऋतिक फिल्मों में अपनी बेहतरीन डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते है। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की ऋतिक को बचपन में हकलाने की बीमारी थी। लेकिन ऋतिक ने कभी हार नहीं मानी और अपनी बीमारी से पीछा छुड़ाया।

हिसाब किताब में कमजोर है ऋतिक

ऋतिक हिसाब किताब के मामले में थोड़े कच्चे है। यही वजह वजह है की उनका सारा हिसाब किताब उनकी मां पनकी और बहन सुनैना ही देखती है। तलाक से पहले सुजैन भी उनकी मदद किया करती थी।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: