Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

100 साल बाद भी याद की जाएगी कादर खान की यह फिल्में, कर चुके हैं 300 फिल्मों में काम

100 साल बाद भी याद की जाएगी कादर खान की यह फिल्में, कर चुके हैं 300 फिल्मों में काम.

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान का आज निधन हो गया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई और आईएनएस ने इस खबर की पुष्टी कर दी है। कई महीनों से बीमार चल रहे अभिनेता कादर खान ने 31 दिसंबर की शाम को अपनी अंतिम सांसे ली। उनका निधन कनाडा के एक अस्पताल मे हुआ, जहां उन्हे कुछ दिनों पहले ही भर्ती किया गया था। भर्ती करने के कुछ घंटे बाद ही इनकी मौत की अफवाहें मीडिया मे फैल गई थी, जिसपर उनके बेटे सरफराज खान ने विराम लगा दिया था। लेकिन नए साल के पहले दिन ही भारत मे बॉलीवुड और कादर खान के सभी फैंस को उनकी मौत की खबर ने रुला दिया।



कादर खान को फिल्मों मे उनकी बेहतरीन कॉमेडी और उनके लिखे गए बेहतरीन डायलॉग के लिए जाना जाता है। उन्होने अपने करियर के दौरान लगभग 300 से अधिक फिल्मों मे काम किया था। आज हम आपको उनकी 3 बेहतरीन फिल्मों के बारे मे बताएंगे, जिसे आप कभी भुला नही सकते है।

हीरो नंबर 1


यह फिल्म साल 1997 मे रिलीज हुई थी। इस फिल्म मे उनके साथ शक्ति कपूर, गोविंदा और परेश रावल भी नजर आए थे। इस फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया था। यह एक बेहतरीन कॉमेडी फिल्म है, जिसमें कादर खान की कॉमेडी आपको कभी बोर नही करेगी।

दूल्हे राजा


यह फिल्म साल 1998 मे रिलीज हुई थी, इस फिल्म मे भी उनके साथ गोविंदा नजर आए थे। उनके अलावा इस फिल्म मे जॉनी लीवर ने भी अपनी कॉमेडी का जलवा बिखेरा था।

हसीना मान जाएगी


इस फिल्म मे गोविंदा और संजय दत्त की जोड़ी की कॉमेडी को फैंस ने खूब पसंद किया, और बची हुई कसर कादर खान की कॉमेडी ने पूरी कर दी थी। यह फिल्म साल 1999 मे रिलीज हुई थी।

मुकद्दर का सिकंदर


यह फिल्म साल 1978 मे रिलीज हुई एक बेहतरीन एक्शन कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म मे अमिताभ बच्चन और रेखा के साथ कादर खान भी नजर आए थे।

जुदाई


यह फिल्म साल 1997 मे रिलीज हुई एक बहुत ही बेहतरीन फिल्म है, जिसमें कादर खान की कॉमेडी आपको हंसाती भी है, और उनके द्वारा बोले गए कुछ डायलॉग आपको समाज की सच्चाई देखने और सोचने पर मजबूर भी करते है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: