Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

पीएम मोदी ही नहीं इन 5 नेताओं ऊपर भी बन चुकी हैं फिल्में, 2 की झलक देखकर तो खा जाएंगे धोखा

5 Bolltwood Movie Based on Politicians- पीएम मोदी ही नहीं इन 5 नेताओं ऊपर भी बन चुकी हैं फिल्में, 2 की झलक देखकर तो खा जाएंगे धोखा

<-- ADVERTISEMENT -->




11 जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर अनुपम खेर की फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' रिलीज होने जा रही है, जोकि विवादों में फंसी हुई है। इसके बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म का पोस्टर भी रिलीज हो गया है, जो सोशल मीडिया में बहुत ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। बता दे कि इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी का किरदार निभा रहे हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने फिल्मों में नेताओं के जीवन को जिया है। आइए जानते हैं


अनुपम खेर- द: एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

anupam kher

ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद फिल्म काफी चर्चा में है। बता दे कि फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार निभाने वाले अनुपम खेर पर केस भी दर्ज हो गया है। फिल्म में अनुपम खेर के मनमोहन सिंह के अवतार को देखकर कोई भी धोखा खा सकता है।

राजकुमार राव- Bose: Dead/Alive

Rajkumar Rao

ये एकता कपूर की वेब सीरीज थी, जो 2017 में रिलीज की गई। ये वेब सीरीज सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर आधारित थी। इस वेब सीरीज में राजकुमार राव मुख्य भूमिका में थे। इस वेब सीरीज में राजकुमार राव के लुक को देखकर किसी को भी धोखा हो जाए। सुभाष चंद्र बोस का किरदार निभाने के लिए राजकुमार राव ने बहुत ज्यादा मेहनत की, जो कि उनके लुक में साफ साफ नजर आती है।

परेश रावल- सरदार 

Paresh Rawal

फिल्म सरदार 1993 में रिलीज हुई। यह फिल्म सरदार बल्लम भाई पटेल की बायोपिक फिल्म थी। फिल्म में बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता परेश रावल ने सरदार पटेल की भूमिका निभाई थी। फिल्म के निर्देशक केतन मेहता थे।

कृति कुल्हारी- इंदु सरकार

indu sarkar

इस फिल्म के निर्देशक मधुर भंडारकर थे। फिल्म लंबे समय तक विवाद और कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद रिलीज हो पाई। फिल्म ने शुरुआत से ही कांग्रेस और अन्य लोगों का काफी विरोध झेला। आपातकाल की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म का नाम भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम से प्रेरित था।

सुचित्रा सेन- आंधी 

aandhi

इस फिल्म के निर्देशक गुलजार थे। 1975 में रिलीज हुई फिल्म आंधी में पॉलिटिकल ड्रामा दिखाया गया। बता दें कि कांग्रेस के विरोध के बाद ये फिल्म 20 सप्ताह बाद बैन कर दी गई थी। बाद में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद फिल्म दोबारा रिलीज की गई। फिल्म में सुचित्रा सेन और संजीव कुमार मुख्य भूमिका में थे। कांग्रेस का ऐसा आरोप था कि फिल्म का मुख्य किरदार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से प्रेरित है।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: