NCB का एक्शन, 14 घंटे में रिया के घर रेड से शोविक की गिरफ्तारी तक - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

NCB का एक्शन, 14 घंटे में रिया के घर रेड से शोविक की गिरफ्तारी तक

NCB का एक्शन, 14 घंटे में रिया के घर रेड से शोविक की गिरफ्तारी तक

<-- ADVERTISEMENT -->



सुशांत केस में शुक्रवार को अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई. मामले में ड्रग्स एंगल का पर्दाफाश होने के बाद रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के हाउस स्टाफ सैमुअल मिरांडा समेत कई ड्रग पैडलर्स का नाम सामने आया था. इसी सिलसिले में नाकोर्ट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार को अचानक रिया समेत केस से जुड़े अन्य लोगों के घर छापामारी कर बड़ी जानकार‍ियां हास‍िल की. अब एनसीबी ने शोविक को गिरफ्तार कर लिया है. आइए जानें एनसीबी की रेड से लेकर शोविक की गिरफ्तारी तक, लगभग 14 घंटे की इस कार्रवाई में क्या क्या हुआ.


सुबह 6.40 बजे एनसीबी की टीम ने रिया के घर पर छापा मारा. वहीं सैमुअल अपने घर पर एनसीबी की टीम को देखकर दंग रह गया था. एनसीबी की ये रेड 4 घंटे चली.


इस दौरान एनसीबी की टीम ने रिया के पूरे घर को अच्छे से खंगाला. मोबाइल, लैपटॉप, हार्ड डिस्क के साथ रिया-शोविक की कार की भी तलाशी ली. NCB ने रिया के घर से फोन और बाकी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को सीज किया. जिनमें रिया का पुराना मोबाइल फोन, शोविक का लैपटॉप और कुछ डॉक्यूमेंट्स शामिल थे


रिया के घर से ड्रग्स की बरामदगी नहीं हुई. सूत्र के मुताबिक, जांच के दौरान रिया का परिवार पूरी तरह से सहयोग कर रहा था. एनसीबी की टीम के 8 अधिकारी रिया के घर पर मौजूद थे. एनसीबी के साथ मुंबई पुलिस भी रिया के घर पर मौजूद थी. NCB के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा भी वहां थे.


वहीं एनसीबी की टीम सुबह 7 बजे सैमुअल मिरांडा के घर पहुंची तो 5-10 मिनट तक किसी ने गेट नहीं खोला. सुबह सुबह NCB का ये बड़ा एक्शन देख सैमुअल हैरान रह गया था. 2 घंटे तक एनसीबी की टीम का सैमुअल के घर पर सर्च ऑपरेशन चला.


सूत्र बताते हैं कि सैमुअल के घर से एनसीबी की टीम को कुछ बड़ी बरामदगी नहीं मिली है. छापेमारी के बाद एनसीबी की टीम ने सुबह 9.20 बजे सैमुअल को हिरासत में लिया. सैमुअल के घर के बाहर मीडिया का जमावड़ा लगा था इसलिए एनसीबी की टीम ने सैमुअल को पूछताछ के लिए ऑफिस ले जाना बेहतर समझा.


एनसीबी ने सुबह 9:45 बजे रिया के भाई शोविक को समन किया और 11:20 बजे शोविक को अपने साथ लेकर गई. शोविक के अलावा सैमुअल मिरांडा, ड्रग्स पैडलर जैद और बासित को भी हिरासत में लिया गया. एनसीबी ऑफिस में रिया के भाई शोविक से ड्रग्स मामले को लेकर सवाल पूछे गए.


ड्रग पेडलर बासित को एनसीबी ने कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने 9 सितंबर तक बासित परिहार को एनसीबी की कस्टडी में रखने का आदेश दिया. इसके बाद एनसीबी ने बासित से ड्रग्स मामले में पूछताछ की. शोविक से पूछताछ में पता चला क‍ि वह ड्रग्स बेचता नहीं खरीदता था.


केस में क्वान टैलेंट मैनेजमेंट की टैलेंट मैनेजर जया साहा से भी शुक्रवार को सीबीआई ने पूछताछ की. रिया चक्रवर्ती संग व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स एंगल पर जया का नाम सामने आया था, जिसमें उन्होंने सीबीडी ऑयल पर बात की थी.


रात के 9 बजे तक एनसीबी की कार्रवाई के बाद, टीम ने शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया गया है. शोविक को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब रिया चक्रवर्ती से NCB द्वारा दोबारा पूछताछ की जा सकती है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Celebs Gossips

Rhea Chakraborty

Post A Comment:

0 comments: