बॉलीवुड में सबसे अधिक शिक्षित अभिनेत्री कौन है? - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बॉलीवुड में सबसे अधिक शिक्षित अभिनेत्री कौन है?

most educated actress in bollywood . बॉलीवुड में सबसे अधिक शिक्षित अभिनेत्री कौन है?

<-- ADVERTISEMENT -->



most educated actress in bollywood नमस्कार दोस्तो स्वागत है एक बार फिर आप सभी का हमारे आज के इस पोस्ट में दोस्तो बॉलीवुड़ में कई अभिनेत्रियां मौजूद हैं। जो कि काफी खूबसूरत और हॉट नजर आती हैं। इनके पूरे भारत में लाखों चाहने वालों है। दोस्तो ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड़ की सबसे अधिक शिक्षित अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं तो चलिए शुरू करते हैं। 


 

परिणीति चोपड़ा -

शीर्ष बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन परिणीति चोपड़ा ने अपनी प्रतिभा और बौद्धिकता के माध्यम से उद्योग में अपनी अलग पहचान बनाई है, उन्होंने लेडीज बनाम रिकी बहल (2011) में सहायक भूमिका में अपनी शुरुआत की और उस भूमिका के लिए महत्वपूर्ण प्रशंसा प्राप्त की, जो उसके बाद की सराहना की इशाकजादे (2012), शुद्ध देसी रोमांस (2013), हसी तो फेज (2014), गोलमाल अगेन (2017) में मुख्य अभिनेत्री आपको विश्वास नहीं होगा कि ठीक अभिनेता मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल, यूनाइटेड किंगडम से ट्रिपल सम्मान की डिग्री रखते हैं । परिणीति न केवल कुशल अभिनेता हैं, बल्कि बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में भी डिग्री हासिल की हैं। 


2. प्रीति जिंटा - प्रीति जिंटा

2000 की हिट लीड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने एक रोमांटिक फिल्म दिल से (1998) से डेब्यू किया और तुरंत प्रसिद्धि हासिल की। सोल्जर (1998), चोरी चोरी चुपके चुपके (2001), कोई… मिल गया (2003), कल हो ना हो (2003), वीर-ज़ारा (2004) जैसी फिल्मों ने उन्हें बाद में एक बड़ा सितारा बना दिया। अगर हम उसकी शिक्षा के बारे में बात करते हैं, तो वह सेंट बेडेज़ कॉलेज से सम्मान के साथ अंग्रेजी में स्नातक की डिग्री और आपराधिक मनोविज्ञान में मास्टर डिग्री प्राप्त करती है।


3. सोहा अली खान -

दोस्तो सोहा एक प्रसिद्ध पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखती हैं, उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी एक शीर्ष भारतीय क्रिकेटर थे, माँ शर्मिला टैगोर एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं और बड़े भाई सैफ अली खान एक लोकप्रिय अभिनेता हैं, लेकिन वह अपनी चयनात्मक लेखन और बौद्धिकता के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती हैं, उन्होंने 2017 में उनकी पुस्तक द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरेटली फेमस हुई। सोहा अली खान ने बॉलिऑल कॉलेज, ऑक्सफोर्ड से स्नातक की उपाधि प्राप्त की, जहां उन्होंने आधुनिक इतिहास में स्नातक की डिग्री हासिल की, वह यहां नहीं रुकी और बाद में लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में मास्टर डिग्री प्राप्त की।


4. विद्या बालन -

हमारे समय की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक, विद्या बालन भी भारत भर में सबसे अधिक शिक्षित अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने 2005 में बॉलीवुड में पदार्पण किया, परिणीता में भूमिका के लिए महत्वपूर्ण प्रशंसा प्राप्त की और बॉलीवुड में अपने सफल करियर की स्थापना की, जो पा (2011), इश्किया (2011), द डर्टी पिक्चर (2012), कहानी (2013), तुम्हारी सुलु के लिए जानी जाती है। (2017)। नेशनल और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित विद्या ने सेंट जेवियर, मुंबई से समाजशास्त्र में डिग्री हासिल की और मुंबई विश्वविद्यालय से पोस्ट-ग्रेजुएशन पूरा किया। बॉलीवुड में अपने सफल करियर के अलावा, वह उच्च शिक्षित अभिनेत्री भी हैं।


5- अमीषा पटेल -

अमीषा पटेल एक राजनीतिक पारिवारिक पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखती हैं लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाई है। उन्होंने रोमांटिक ड्रामा कहो ना ... प्यार है (2000) के जरिए शुरुआत की, जिसे दर्शकों ने पसंद किया और उसके बाद गदर: एक प्रेम कथा (2001), हमराज (2002) जैसी हिट फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड में प्रवेश करने के बाद, उन्होंने शिक्षा नहीं छोड़ी और अमेरिका के मेडफोर्ड, मैसाचुसेट्स में टफ्ट्स विश्वविद्यालय से स्वर्ण पदक के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: