ट्वीटर पर 30 दिन देखिए काशी की पूरी रामलीला - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ट्वीटर पर 30 दिन देखिए काशी की पूरी रामलीला

ट्वीटर पर 30 दिन देखिए काशी की पूरी रामलीला

<-- ADVERTISEMENT -->



काशी की रामलीला दुनिया भर में मशहूर है। लेकिन इस साल कोरोना वायरस के कारण यहां की विश्व प्रसिद्ध और विश्वस्तरीय रामलीला नहीं हो पाएगी परन्तु रामभक्तों को निराश होने की आवश्यकता नहीं है।

Watch-Kashi-entire-Ramlila-on-Twitter-for-30-days

अब वे डिजिटल रामलीला देख सकेंगे। इसे लगातार 30 दिन देख पाएंगे। प्रतिदिन 2 मिनट 30 सेकेंड के एपिसोड में प्रत्येक प्रसंग को दर्शाया जाएगा। इस तरह सिर्फ 1 घन्टा 10 मिनट में सम्पूर्ण रामायण प्रसारित हो जाएगी।

काशी घाट वाक के ट्वीटर हैंडल पर रामलीला का प्रसारण पहली अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक किया जाएगा। डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रसारण के लिए रामलीला की रिकॉर्डिंग शुरू हो चुकी है। काशी घाट वाक के प्रणेता और बीएचयू के न्यूरोलॉजिस्ट प्रो. वीएन मिश्रा ने बताया कि रामलीला का क्रम रामनगर की रामलीला के आधार पर निर्धारित किया गया है। वीडियो में दिखने वाले पात्र लुगदी से बने मुखौटे धारण किए मिलेंगे।

विदेशों में रामलीला करने वाले कलाकारों को भेजने के लिए मुखौटों के 35 सेट तैयार कर लिए गए हैं। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की खुशी में विदेशी रामलीला कलाकारों को भेंट करने के लिए बनाए गए रामलीला के मुखौटे सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर में अर्पित किए जाएंगे। पहली खेप जिन देशों को भेजी जाएगी उनमें अमेरिका , इंग्लैंड , ऑस्ट्रेलिया , जापान , रूस , थाईलैंड आदि शामिल हैं।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

TV Celebs

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: