जब संजय दत्त ने अमिताभ बच्चन के साथ एक फिल्म में काम करने से मना कर दिया - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब संजय दत्त ने अमिताभ बच्चन के साथ एक फिल्म में काम करने से मना कर दिया

When Sanjay Dutt refused to work with Amitabh Bachchan in film Khuda Gawah. जब संजय दत्त ने अमिताभ बच्चन के साथ एक फिल्म में काम करने से मना कर दिया

<-- ADVERTISEMENT -->



When Sanjay Dutt refused to work with Amitabh Bachchan in film Khuda Gawah
When Sanjay Dutt refused to work with Amitabh Bachchan in film Khuda Gawah: अमिताभ बच्चन और संजय दत्त ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। हालांकि, बाद में एक बार बिग बी ने सह-अभिनीत फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया।


अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड के उन मेगास्टार के रूप में जाना जाता है जो हर किसी के लिए जाने जाते हैं। इंडस्ट्री का हर एक अभिनेता कम से कम एक बार जीवन में बिग बी के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करना चाहता है। हालाँकि, कुछ साल पहले संजय दत्त के साथ ऐसा नहीं था जब उन्हें एक फिल्म के लिए संपर्क किया जा रहा था। खैर, पाठक यह जानकर चौंक जाएंगे कि हम यहां जिस फिल्म के बारे में बात कर रहे हैं, वह 1992 का महाकाव्य नाटक है, जिसका शीर्षक खुदा गवाह है।

हाँ य़ह सही हैं। यह मूल रूप से संजय दत्त थे जिन्हें वास्तव में फिल्म के लिए संपर्क किया गया था। इसके अलावा अमिताभ बच्चन को उसी में एक अतिथि भूमिका निभानी थी। हालांकि, मुन्ना भाई एमबीबीएस स्टार ने यह कहते हुए प्रस्ताव को ठुकरा दिया कि बिग बी की फिल्म में रोल करने पर उन्हें कोई महत्वपूर्ण भूमिका नहीं मिलेगी। इस प्रकार, संजय दत्त ने निर्देशक मुकुल द्वारा बार-बार अनुरोध किए जाने के बावजूद फिल्म नहीं ली। एस आनंद।

पोस्ट करें कि, पुरुष की भूमिका निभाने का प्रस्ताव दक्षिण के स्टार नागार्जुन अक्किनेनी के पास गया। हालांकि, फिल्म के निर्माण की प्रक्रिया में बहुत देरी हुई और भूमिका आखिरकार अमिताभ बच्चन के पास चली गई। संजय दत्त ने पहले अपने एक साक्षात्कार में खुलासा किया था कि उन्होंने खुदा गवाह में भूमिका को अस्वीकार करके सही निर्णय लिया था। हालांकि, बाद में, अभिनेता खुद को कांटे नामक फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए बिग बी से मिलने गए।

खुदा गवाह के बारे में बात करते हुए, महाकाव्य नाटक में बिग बी और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी मुख्य भूमिकाओं में थीं। फिल्म में डैनी डेन्जोंगपा और शिल्पा शिरोडकर को भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में दिखाया गया है। यह तीसरी बार था जब श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन ने एक फिल्म वापस के लिए सहयोग किया। फिल्म का संगीत लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने दिया था। कहने की जरूरत नहीं है कि यह उस समय की सबसे सफल फिल्मों में से एक बन गई। इतना ही नहीं बल्कि प्रमुख अभिनेताओं को अफगान सरकार से भी मानद पुरस्कार मिला।

When Sanjay Dutt refused to work with Amitabh Bachchan in film Khuda Gawah

बाद में, अमिताभ बच्चन और संजय दत्त ने कई अन्य फिल्मों के लिए सहयोग किया जिसमें अलादीन, एक अजनबी, देवर, शूटआउट एट लोखंडवाला आदि शामिल हैं। इन दोनों में अब भी एक दूसरे के साथ अच्छा तालमेल है। हम सभी को याद है कि संजय दत्त ने अमिताभ बच्चन की अग्निपथ की रीमेक में ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा की मुख्य भूमिकाओं में कितनी खूबसूरती से नायक की भूमिका निभाई थी। खैर, उत्साही प्रशंसक उन्हें फिर से एक और फिल्म में देखने की उम्मीद करते हैं।

काम के मोर्चे पर, अमिताभ बच्चन की नवीनतम रिलीज़ फिल्म गुलाबो सीताबो है जो कुछ दिनों पहले एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई थी। इसमें बिग बी के साथ मुख्य भूमिका में आयुष्मान खुराना भी हैं। कॉमेडी-ड्रामा में आयुष्मान और बिग बी का पहला सहयोग है। फिल्म को शूजीत सरकार ने निर्देशित किया है और इसे रिलीज होने पर दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Amitabh Bachchan

Sanjay Dutt

Post A Comment:

0 comments: