शशि कपूर ने केवल इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बड़े भाई की भूमिका निभाई - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शशि कपूर ने केवल इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बड़े भाई की भूमिका निभाई

Name the film in which Shashi Kapoor plays elder brother to Amitabh Bachchan?

<-- ADVERTISEMENT -->



Name the film in which Shashi Kapoor plays elder brother to Amitabh Bachchan? 

अमिताभ बच्चन और शशि कपूर को अब तक की सबसे सफल ऑनस्क्रीन जोडि़यों में से एक माना जाता है और इसने कई अद्भुत फिल्में दी हैं जैसे देवर, नमक हलाल, सुहाग, आदि।

Name-the-film-in-which-Shashi-Kapoor-plays-elder-brother-to-Amitabh-Bachchan
अगर आप सिने प्रेमी हैं, तो आपको अमिताभ बच्चन और शशि कपूर का प्रशंसक होना चाहिए। दो मेगास्टार अपने समय के सबसे बड़े प्रतीक थे और हमें कई क्लासिक्स दिए थे। वास्तव में, अमिताभ और शशि ने कई फिल्मों में स्क्रीन साझा की जैसे कि इमान धरम, कभी कभी, त्रिशूल, काला पत्थर और कई और। जबकि जोड़ी ने एक हिट ऑनस्क्रीन जोड़ी बनाई, उनके भाई-भाई के समीकरण ने बड़े बॉक्स ऑफिस पर अकल्पनीय चमत्कार किया। जी हां, अमिताभ और शशि ने सुहाग, देवर, दो और दो पंच आदि फिल्मों में भाई-बहन की भूमिका निभाई है।

दिलचस्प बात यह है कि जब हममें से कई लोग अपने भाई के समीकरण से खफा थे, अमिताभ बच्चन को हमेशा हर फिल्म में शशि कपूर के लिए बड़े भाई की भूमिका में देखा गया था। कहने की जरूरत नहीं है कि बच्चन ने हर तरह से प्यार करने वाले, देखभाल करने वाले और बड़े भाई की भूमिका को सही ठहराया। हालाँकि, आप में से बहुत से लोग इस तथ्य से अवगत नहीं होंगे कि शशि कपूर ने एक बार बिग बी के बड़े भाई की भूमिका भी निभाई थी। हाँ! यह सच है। यश चोपड़ा की 1981 में रिलीज़ सिलसिला के बारे में बहुत चर्चा हुई, जिसमें जया बच्चन और रेखा भी मुख्य भूमिका में थीं।

यह फिल्म 80 के दशक में सबसे ज्यादा चर्चित फिल्मों में से एक थी, क्योंकि इसने अमिताभ और शशि को एक बार फिर से भाई के रूप में फिर से जोड़ा, लेकिन क्योंकि यह देवर स्टार ने अपनी पत्नी जया बच्चन और उनकी पीठ के साथ स्क्रीन साझा करने के लिए किया था, जो एक साथ प्रेम रेखा को याद कर रहे थे पहली बार। जबकि सिलसिला एक बड़ी हिट होने की उम्मीद थी, आखिरकार, इसने कुछ बड़े सितारों को एक फ्रेम में ला दिया, सभी को आश्चर्यचकित कर दिया, रोमांटिक नाटक बॉक्स ऑफिस पर कोई भी चर्चा बनाने में असफल रहा।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Amitabh Bachchan

Post A Comment:

0 comments: