हिंदू नाम से बॉलीवुड में मशहूर हो गए ये मुस्लिम सितारे, नंबर 4 पर नहीं होगा यकीन - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

हिंदू नाम से बॉलीवुड में मशहूर हो गए ये मुस्लिम सितारे, नंबर 4 पर नहीं होगा यकीन

हिंदू नाम से बॉलीवुड में मशहूर हो गए ये मुस्लिम सितारे, नंबर 4 पर नहीं होगा यकीन

<-- ADVERTISEMENT -->





हम आपको इस पोस्ट में बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो बॉलीवुड के इंडस्ट्री में हिंदू नामों से मशहूर हो गए परंतु वास्तव में वे मुस्लिम धर्म से संबंध रखते थे।



रीना रॉय- बॉलीवुड में काम करने वाली एक प्रसिद्ध अभिनेत्री रीना रॉय वास्तव में एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखते हैं। रीना रॉय का वास्तविक नाम सायरा अली है परंतु बॉलीवुड में दिलचस्पी रखने वाले कई लोग इन्हें हिंदू समझते हैं क्योंकि इनके नाम से ऐसा ही प्रतीत होता है।


मधुबाला- बॉलीवुड में मधुबाला नाम से फेमस हुई अभिनेत्री को शायद ही आप इनके असली नाम से पहचानते होंगे। दोस्तों मधुबाला का वास्तविक नाम मुमताज बेगम है और इन्होंने मुग़ल-ए-आज़म फिल्म में अपने अभिनय की दमदार प्रस्तुति की थी। दोस्तों इस बात को शायद आप पहले नहीं जानते होंगे परंतु अब समझ गए होंगे कि मधुबाला एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

दिलीप कुमार- दोस्तों जब भी हिंदी फिल्मों का नाम लिया जाता है तो उनमें दिलीप कुमार का नाम अवश्य लिया जाता है क्योंकि इन्हें हिंदी फिल्मों में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से भी नवाजा गया है। परंतु इनके असल नाम से बहुत कम लोग परिचित होंगे दरअसल इनका असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है। बॉलीवुड में इन्हें कई लोग अभी युसूफ भाई के नाम से बुलाते हैं।

जगदीप- दोस्तों अपने कॉमिक कैरेक्टर से लोगों को काफी हंसाने वाले जगदीश भी एक मुस्लिम परिवार से ही ताल्लुक रखते हैं। जगदीप ने फिल्म शोले में काफी अच्छा अभिनय किया था। 

दोस्तों तो यह बॉलीवुड के वह प्रमुख स्टार रहे हैं जो बॉलीवुड में हिंदू नाम से प्रसिद्ध हो गए परंतु वास्तव में वे मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते थे।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: