Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

आर्टिकल 370 हटने के बाद तिलमिलाया पाक, भारतीय फिल्मों को किया बैन



पूरे भारत देश में खुशी का माहौल है क्योंकि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35a हटा दिया है। हालांकि इस वजह से पूरा पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तानी एक्टर्स और एक्ट्रेस तरह तरह के बयान दे रहे हैं। उनकी टिप्पणी बहुत ही ज्यादा विवादित हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके मुताबिक मोदी सरकार के इस फैसले के बाद पाकिस्तान में सभी भारतीय फिल्मों पर बैन लगा दिया गया है।


इस बात की जानकारी पाकिस्तान के प्राइम मिनिस्टर इमरान खान के विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवन ने दी। फिरदौस आशिक ने बताया कि भारत और पाकिस्तान के संबंध बिल्कुल भी अच्छे नहीं है। इन हालातों को देखते हुए पाकिस्तान के सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों को ना दिखाने का फैसला लिया गया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध तक घटाते हुए व्यापारिक संबंध निलंबित करने की घोषणा की है।


आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को भी रोक दिया है। इसकी जानकारी पाकिस्तान की मीडिया से मिली। पाकिस्तान द्वारा ट्रेन के ड्राइवर एवं गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ ना भेजने का निर्णय लिया गया।

ऐसा पहली बार नही हुआ जब पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर प्रतिबंध लगाया गया। इससे पहले भी कई बार भारतीय फिल्मों पर पाकिस्तान में प्रतिबंध लगा। जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध खराब हो जाते हैं तो अक्सर ऐसा होता है। उरी आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कुछ ज्यादा ही बढ़ गया था। इसके बाद ही पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों पर बैन लगा था।
Loading...

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: