Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

इन 8 स्टार्स ने बढ़ाया भारत का गौरव, कभी बनी जासूस तो कभी आतंकियों को किया ढेर

Independence Day Special: इन 8 सितारों ने बढ़ाई भारत की शान, कभी बने जासूस तो कभी आतंकियों को खदेड़ा.


हिंदी सिनेमाजगत पिछले 100 सालों से लोगों का मनोरंजन करता आ रहा है। हिंदी सिनेमा में भारत की आजादी के हर रंग को बखूबी दिखाया गया। चाहे वह दुश्मनों से भारत की रक्षा करना हो या भारतीय संस्कृति का परचम विदेशों में लहराना। आज भारत में 73वां स्वतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिसमें बॉलीवुड सितारों में देश का गौरव बढ़ाया।

लगान
back to bollywood-lagaan
2001 में रिलीज हुई फिल्म लगान मे आमिर खान ने ऐसे गांव के व्यक्ति की भूमिका निभाई थी, जो अंग्रेजों के सामने कभी नहीं झुका। जब बारिश ना होने की वजह से गांव में सूखा पड़ा तो गांव वालों को परेशानी होने लगी और उनके ऊपर लगान का बोझ बढ़ गया। आमिर खान फिल्म में अंग्रेजों से अपना लगा माफ करवाने के लिए क्रिकेट खेलते हैं और मैच जीते जाते हैं।

आंखें
back to bollywood-aankhein

इस फिल्म में धर्मेंद्र, माला सिन्हा मुख्य भूमिका में नजर आए। धर्मेंद्र जासूस बनकर भारत की सुरक्षा में लगी सेंध को खत्म करने के लिए जाते हैं। वह अपने देश की रक्षा के लिए जान की बाज़ी तक लगा देते हैं।

पूरब और पश्चिम
back to bollywood-purab or pashchim

इस फिल्म में मनोज कुमार ने बहुत ही शानदार देशभक्ति का नजारा पेश किया। फिल्म में मनोज कुमार ने एक स्वतंत्रता सेनानी के बेटे की भूमिका निभाई, जो विदेश में पढ़ने जाता है, लेकिन अपनी सभ्यता नहीं भूलता।

स्वदेश
back to bollywood-swadesh

शाहरुख की फिल्म स्वदेश में दिखाया गया कि कैसे एक शख्स सारी सुविधाओं को छोड़कर अपने गांव में बस जाता है और गांव में बिजली का प्लांट लगा देता है, जिससे सभी लोग लोगों की जिंदगी रोशनी से भर जाती है।

चक दे इंडिया
back to bollywood-chak de india
इस फिल्म में शाहरुख खान ने भारत की हॉकी टीम का कोच बन कर दुनिया में भारत का नाम रोशन किया। यह फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई।

परमाणुः द स्टोरी ऑफ पोखरण
back to bollywood-parmanu
इस फिल्म में जॉन अब्राहम और डायना पेंटी मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म में दिखाया गया कि कैसे भारत के ऊपर सफल न्यूक्लियर टेस्ट करवाने का दबाव था। इस फिल्म ने भारत का नाम दुनिया में रोशन किया।

राजी
back to bollywood-razi

यह फिल्म लोगों को बहुत अच्छी लगी। इस फिल्म में दिखाया गया कि कैसे आलिया भट्ट छोटी सी उम्र में जासूस बनकर अपने देश की रक्षा करती हैं और पाकिस्तान आर्मी की हर खबर भारत तक पहुंचाती है।

टाइगर जिंदा है
back to bollywood-tiger zinda hai
इस फिल्म में सलमान खान ने भारतीय जासूस बनकर भारतीय खुफिया एजेंसियों की मदद की।
Loading...

Reactions:

Post A Comment:

0 comments: