Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब शशिकला ने हिट फिल्मों की लाइन लगा दी थी, एक वक्त ऐसा आया जब सड़क पर सोना पड़ा

जब शशिकला ने हिट फिल्मों की लाइन लगा दी थी, एक वक्त ऐसा आया जब सड़क पर सोना पड़ा

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के 70 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री शशिकला का जन्म आज की तारीख में हुआ था। उन्होंने 100 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया। हालांकि वे काफी लंबे समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर है। उनका फुल नेम शशिकला जावलकर है जिनका संबंध मराठी परिवार से है। शशि कला को अपनी लाइफ में काफी ज्यादा स्ट्रगल करना पड़ा। उन्होंने अपनी निजी जिंदगी में कई दुख झेले। सोलापुर में शशि कला के पिता का कपड़े का बहुत बड़ा बिजनेस था। उनकी 6 बिल्डिंग थी।

डीएनए दिए गए इंटरव्यू में शशिकला ने कहा था कि मेरे पिता अपने भाई से बहुत ज्यादा प्यार करते थे और वे अपनी सभी कमाई अपने भाई को भेज देते थे। वह लंदन में पढ़ रहा था। हम 6 भाई बहन थे। मेरे पिता ने अपने परिवार वालों से ज्यादा अपने भाई का ख्याल रखा और प्यार किया। लेकिन जब हमारे चाचा की नौकरी लग गई तो वह हमारे परिवार को ही भूल गए। इस कारण मेरे पिता दिवालिया हो गए। 8 दिनों तक हम लोगों को खाना नसीब नहीं हुआ। हम इसका इंतजार करते थे कि कोई हमें डिनर पर इनवाइट करें।

कुछ लोगों ने मेरे पिता से कहा कि तुम्हारी बेटी को एक्टिंग करने का मौका मिल सकता है क्योंकि आपकी बेटी बहुत सुंदर है। इस कारण मेरे पिता मुंबई आ गए। उस वक्त मेरी उम्र 11 साल थी। 1945 में फिल्म जीनत रिलीज हुई जिसमें शशिकला ने काम किया और उसके लिए उन्हें ₹25 मिले। इसके बाद शशिकला को और भी कई फिल्में मिली।

लोकप्रियता हासिल करने के बाद उनकी शादी ओमप्रकाश सहगल से हुई। इन दोनों की दो बेटियां हुई। हालांकि कुछ सालों बाद इन दोनों में झगड़े होने लगे। शशिकला ने अपने पति और बेटियों को छोड़ दिया और विदेश आ गई। शशिकला ने कहा था कि जिस व्यक्ति के साथ में विदेश गई उसने मुझे काफी टॉर्चर किया। मैं पागल हो गई थी। सड़कों पर घूमते थी, फुटपाथ पर सोती थी। जो भी कोई मुझे हाथ में खाने के लिए रख देता था उसे खा लेती थी।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: