Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

शाहरुख खान को 5वीं बार दी गई डॉक्टरेट की उपाधि, ऑस्ट्रेलिया के ला ट्रोब विश्वविद्यालय ने किया सम्मानित


<-- ADVERTISEMENT -->





बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में मौजूद है। बता दें कि इस कार्यक्रम में उनको पांचवी बार डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया। उनको यह उपाधि इसलिए दिए गए क्योंकि वह गरीब बच्चों की सहायता और वूमेन एंपावरमेंट में योगदान देते हैं। 9 अगस्त के दिन शाहरुख खान को ला ट्रॉब विश्वविद्यालय ने डॉक्टेरेट ऑफ लेटर्स से सम्मानित किया। ला ट्रॉब विश्वविद्यालय शाहरुख खान को यह उपाधि देने वाला ऑस्ट्रेलिया का पहला विश्वविद्यालय हैं। इसके अलावा शाहरुख खान को सिनेमा में उत्कृष्टता के लिए भी एक अवार्ड से सम्मानित किया गया।



बता दे कि शाहरुख खान की एक फाउंडेशन है जिसका नाम मीर फाउंडेशन है। यह एसिड अटैक सर्वाइवर्स के पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित करती है। इसके बारे में बताते हुए शाहरुख ने कहा कि मुझे सम्मानित किया गया यह बहुत ही गर्व की बात है। ला ट्रॉब जैसे महान विश्वविद्यालयों का भारतीय संस्कृति के साथ लंबे समय से संबंध है। इनका महिलाओं की समानता की वकीलता करने में प्रभावशाली ट्रेक रिकॉर्ड है। डॉक्टरेट की उपाधि हासिल करने के बाद में खुद को विशेषाधिकार महसूस कर रहा हूं।


बता दे कि शाहरुख खान को इससे पहले चार बार डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया। उनको साल 2009 में सबसे पहली बार ब्रिटिश यूनिवर्सिटी ऑफ बेडफोर्डशायर ने डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था। शाहरुख खान को चौथी बार साल 2019 के अप्रैल महीने में लंदन विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: