भूमिका चावला ने सुपरहिट फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था, धोनी की बायोपिक में सुशांत की बनीं बहन - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

भूमिका चावला ने सुपरहिट फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था, धोनी की बायोपिक में सुशांत की बनीं बहन

भूमिका चावला ने सुपरहिट फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था, धोनी की बायोपिक में सुशांत की बनीं बहन

<-- ADVERTISEMENT -->



actress-bhumika-chawla-birthday-special
बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की छवि हिंदी सिनेमा में एक ऐसे एक्टर की है जो फिल्म इंडस्ट्री में ना सिर्फ स्टार किड्स, बल्कि आम चेहरों को भी फिल्मों में लॉन्च करते हैं। इस लिस्ट में शामिल नामों में से एक है भूमिका चावला। भूमिका ने साल 2003 में रिलीज़ हुई सुपरहिट फिल्म ‘तेरे नाम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले भूमिका साउथ की फिल्मों में काम करती थीं। साउथ की इस अदाकारा को बॉलीवुड में लॉन्च का श्रेय सलमान को जाता है। सलमान की यह ऑनस्क्रीन हिरोइन आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त, 1978 को दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ।



तेलुगु फिल्म ‘युवाकुडू’ से शुरू हुआ एक्टिंग कॅरियर

भूमिका चावला ने अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से की। उनकी पहली फिल्म ‘युवाकुडू’ वर्ष 2000 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म से वह कुछ हद तक इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही। मगर उनके कॅरियर में साल 2001 में आई फिल्म ‘कुशी’ मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म में भूमिका ने अभिनेता पवन कल्याण के साथ स्क्रीन साझा की थी। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली। इस फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए भूमिका चावला को बेस्ट एक्ट्रेस का ‘फिल्म फेयर अवॉर्ड’ भी मिला था।


पहली फिल्म के बाद बॉलीवुड में नहीं रही ज्यादा सफल

भूमिका चावला ने वर्ष 2003 में फिल्म ‘तेरे नाम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई और कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए। इस फिल्म के लिए भूमिका एक बार फिर बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहीं। फिल्म ‘तेरे नाम’ के बाद उन्हें बॉलीवुड में कई फिल्में मिली, जिसमें ‘रन’, ‘सिलसिले’, ‘दिल ने जिसे अपना कहा’ जैसी फिल्में शामिल हैं। हालांकि, ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं। यही वजह है कि भूमिका को फिल्में मिलना बंद हो गया। लेकिन साल 2016 में भूमिका चावला ने फिल्म ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से बॉलीवुड में कमबैक किया, जिसमें वह धोनी बने सुशांत सिंह राजपूत की बहन के किरदार में नज़र आईं।


4 साल के अफेयर के बाद योग गुरु को बनाया हमसफर

21 अक्टूबर, 2007 को एक्ट्रेस भूमिका चावला के अचानक शादी करने की ख़बर ने सभी को चौंका दिया था। भूमिका ने अपने ही योग गुरु भरत ठाकुर से नासिक के एक गुरुद्वारे में शादी कर ली थी। ख़बरों की मानें तो दोनों लगभग 4 साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। शादी के करीब 7 साल बाद भूमिका ने एक बेटे को जन्म दिया। फिलहाल भूमिका चावला फिल्मी पर्दे से दूर अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त हैं।



Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: