सुदामा के ऍक्टर को असली भिखारी समजकर सेट से निकाल दिया था - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सुदामा के ऍक्टर को असली भिखारी समजकर सेट से निकाल दिया था

सुदामा के ऍक्टर को असली भिखारी समजकर सेट से निकाल दिया था

<-- ADVERTISEMENT -->



90 के दशक में श्रृंखला श्रीकृष्ण बहुत लोकप्रिय थी। खास बात यह है कि सर्वदमन बनर्जी और स्वप्निल जोशी द्वारा निभाई गई श्रीकृष्णा को दर्शकों ने काफी सराहा था। आइए आज श्रृंखला में भगवान कृष्ण के मित्र सुदामा की भूमिका निभाने वाले अभिनेता के बारे में जानें… सुदामा की भूमिका अभिनेता “मुकुल नाग” ने निभाई थी। मुकुल नाग ने बारह साल की उम्र में अभिनय करना शुरू कर दिया था। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्हें राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में भर्ती कराया गया, विभिन्न थिएटर संस्थानों में भाग लिया और थिएटर में प्रदर्शन किया।

Sudama-actor-was-removed-from-the-set-by-real-beggar

बाद में, अभिनय के प्रति उनकी दीवानगी उन्हें मुंबई ले आई और यहीं पर रामानंद सागर ने उन्हें श्रीकृष्ण श्रृंखला में सुदामा का किरदार निभाने का मौका दिया। हालांकि, मुकुल नाग भूमिका नहीं निभाना चाहते थे। सुदामा बहुत दुबले-पतले थे और मैंने केवल रामानंद सागर के शब्दों के कारण भूमिका निभाने का फैसला किया। उन्हें मेकअप रूम में सुदामा की भूमिका के लिए चित्रित किया गया था। उन्हें गंजा दिखने के लिए विग भी पहना जाता था। हालांकि, मुकुल नाग को यह लुक बिल्कुल पसंद नहीं आया। मुकुल नाग, जो इस विचार के थे कि यदि वह एक भूमिका निभाना चाहते हैं, तो उन्हें इसे अपने जीवन के साथ करना चाहिए, इसके विवरण को देखना चाहिए, अचानक सेट छोड़ दिया और गंजा हो गए। जब उन्होंने देखा कि उन्हें जो धोती दी गई थी, वह बहुत सफेद थी, उन्होंने उसे जमीन में गाड़ दिया। जब आपका गेटअप तैयार हो जाए तो अंत में सेट पर जाने के लिए तैयार रहें। जैसे ही मुकुल नाग ऐसे परिधान में सेट पर गए, वहां मौजूद मोती सागर ने उन्हें पकड़ लिया। एहसास हुआ कि कोई भीख मांग रहा था, उसने गार्ड को बाहर जाने के लिए कहा।

मोती सागर थोड़ा उलझन में थे जब उन्होंने कहा कि ये मुकुल नाग हैं और सुदामा के गेटअप में हैं। उसके बाद, सभी ने देखा कि सुदामा ने मुकुल नाग द्वारा क्या भूमिका निभाई है। इस भूमिका के बाद, सागर परिवार ने अपनी आगामी श्रृंखला "साईं बाबा" की भूमिका के लिए उनका नाम सील कर दिया। उन्हें अपहरण, गंगाजल, मस्त, सट्टा, फैंटम जैसी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय करने के अवसर मिले। इस बीच, उन्होंने 'अमिता नाग' नाम से अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस भी बनाया। उन्होंने गंगा, कालभैरव रहस्या, महा कुंभ, ब्योमकेश बख्शी जैसी टीवी श्रृंखलाओं में छोटी और बड़ी भूमिकाएँ निभाईं। इन सभी भूमिकाओं में से, सुदामा को हमेशा दर्शकों द्वारा याद किया जाएगा। चाहे वह एक फिल्म हो या एक श्रृंखला, मुकुल नाग द्वारा निभाई गई हर भूमिका अलग है और आप देख सकते हैं कि उन्होंने उस भूमिका को पूरी तरह से निभाया। आगे की यात्रा के लिए मुकुल नाग जैसे बहुमुखी कलाकार को हमारी टीम की ओर से बधाई।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

TV Celebs

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: