इस एक्टर की बीमारी की वजह से सलमान बने थे स्टार, आज यही एक्टर जी रहा है गरीबी में जिंदगी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस एक्टर की बीमारी की वजह से सलमान बने थे स्टार, आज यही एक्टर जी रहा है गरीबी में जिंदगी

इस एक्टर की बीमारी की वजह से सलमान बने थे स्टार, आज यही एक्टर जी रहा है गरीबी में जिंदगी

<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को बॉलीवुड की दुनिया में आज कौन नहीं जानता है। बॉलीवुड में रुचि रखने वाले और बॉलीवुड में रुचि ना रखने वाले सभी लोग सलमान खान को जानते हैं। परंतु हम आपको सलमान खान के बारे में एक ऐसा कैसा सुनाने वाले हैं जिसे शायद ही आप पढ़ते होंगे।

आप इस बात को सुनकर शायद आश्चर्यचकित हो जाएंगे परंतु यह बात सच है कि सलमान खान की लोकप्रियता में एक बहुत बड़ा हाथ एक ऐसे शख्स का है जो आज गुमनाम जिंदगी बिता रहा है। हम यहां पर बात कर रहे हैं एक बड़े स्टार युसूफ खान के बेटे फिरोज खान की। आज आया शायद फिरोज खान के बारे में नहीं जानते होंगे और जानते भी होंगे तो बहुत कम सुना होगा क्योंकि आज यह अभिनेता काफी गुमनाम जिंदगी बता रहा है परंतु आज जो सलमान खान हैं उनकी लोकप्रियता का कारण भी यही स्टार है। अब आप सोच रहे होंगे कि वह कैसे ?

तो आइए जानते हैं


दोस्तों एक बार फराज खान को एक फिल्म का ऑडिशन आया था और यह फिल्म सूरज बडजात्या के द्वारा बनाई जा रही थी तो उस समय फराज खान की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई और इस फिल्म में उन्होंने काम करने से मना कर दिया क्योंकि फिल्म की शूटिंग नहीं रुक सकती थी और उनकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई थी। इसके बाद फिल्म में लीड रोल में निभाने वाली अभिनेत्री शबाना आजम से डायरेक्टर ने किसी अभिनेता के बारे में पूछा तो समाना आजम ने यूं ही सलमान खान का नाम ले दिया।

उस समय तक सलमान खान को कोई नहीं जानता था। इसके बाद पहले तो सलमान खान इस फिल्म में काम करने से मना कर रहे थे परंतु बाद में राजी हो गए और यह फिल्म इतनी ब्लॉकबस्टर रही कि इसी फिल्म की बदौलत सलमान खान रातों-रात स्टार बन गए। इस फिल्म का नाम 'मैंने प्यार किया' है। दोस्तों इस फिल्म में पहले मुख्य अभिनेता के रूप में फराज खान काम करने वाले थे परंतु वह नहीं कर पाए और जब से उनकी तबीयत बिगड़ गई तब से उन्हें उनके करियर में एक अलग ही मोड़ ले लिया और आज भी गुमनाम जिंदगी बिता रहे हैं। आज यह किसी को नहीं पता है कि फराज खान कहां रहते हैं। फराज खान के बारे में केवल जानकारी उनके सगे संबंधियों कोई है और किसी को पता नहीं है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: