शोले के अमजद खान उर्फ गब्बर सिंह ने एक बार धर्मेंद्र से माफी मांगी थी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शोले के अमजद खान उर्फ गब्बर सिंह ने एक बार धर्मेंद्र से माफी मांगी थी

Amjad Khan alias Gabbar Singh of Sholay once apologized to Dharmendra. शोले के अमजद खान उर्फ गब्बर सिंह ने एक बार धर्मेंद्र से माफी मांगी थी

<-- ADVERTISEMENT -->



Amjad Khan alias Gabbar Singh of Sholay once apologized to Dharmendra
अमजद खान, जिन्होंने रमेश सिप्पी की फिल्म शोले में गब्बर सिंह की भूमिका निभाई थी, ने एक बार फिल्म के सेट पर धर्मेंद्र से माफी मांगी थी।रमेश सिप्पी की मैग्नम ऑप्स शोले को भारतीय सिनेमा के इतिहास में अब तक की सबसे महान फिल्मों में से एक माना जाता है। सभी पात्रों में से, एक विशेष नाम है जिसे कोई भी कभी नहीं भूल सकता है- गब्बर सिंह। अनुभवी अभिनेता अमजद खान को फिल्म में इस किरदार को निभाने के लिए बहुत प्रशंसा मिली। हालाँकि, शोले की शूटिंग के दौरान उनकी शुरुआती यात्रा काफी कठिन थी। अमजद खान की बहुत ही मधुर आवाज थी जिसकी वजह से क्रू मेंबर्स उनसे नाखुश थे।


ऐसा इसलिए है क्योंकि वे गब्बर सिंह के चरित्र को चित्रित करने के लिए भारी आवाज के साथ किसी को चाहते थे। अगर खबरों की माने तो उन्हें फिल्म से लगभग निकाल दिया गया था, लेकिन बाद में उन्हें अपने किरदार में फिट होने के लिए और अभ्यास करने का मौका दिया गया। अंत में, अमजद खान ने कई दिनों तक कठोर रिहर्सल के बाद शोले की शूटिंग शुरू की। एक बार, स्टार कास्ट फिल्म के लोकप्रिय दृश्य को फिल्मा रहा था जिसमें बसंती उर्फ ​​हेमा मालिनी को गब्बर और उसके लोगों के सामने नृत्य करने के लिए मजबूर किया गया था।

दृश्य के अनुसार, गब्बर सिंह ने बसंती को अपने प्रेम रुचि वीरू (धर्मेंद्र) की जान बचाने के लिए नाचने के लिए मजबूर किया। अमजद खान अपने चरित्र में इतना तल्लीन था कि उसने हेमा मालिनी के हाथ बहुत मोटे तौर पर पकड़ रखे थे जिसके कारण उसे कई दिनों तक दर्द सहना पड़ा। जब धर्मेंद्र को उसी के बारे में पता चला, तो वह अमजद खान से नाराज हो गया। बाद में भी उससे माफी मांगी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। हालांकि, अभिनेता अंततः शोले की उत्पादन प्रक्रिया के अंत तक धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन सहित सभी के साथ दोस्त बन गए।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: