Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

एक्टर नहीं रेलवे ड्राइवर बनने का सपना देखा करते थे ओमपुरी, पहले करते थे ढाबे में नौकरी

एक्टर नहीं रेलवे ड्राइवर बनने का सपना देखा करते थे ओमपुरी, पहले करते थे ढाबे में नौकरी

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता ओमपुरी ने लगभग 3 दशकों तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज किया। हालांकि बहुत ही कम लोगों को इस बारे में जानकारी होगी कि ओम पुरी एक्टर नहीं बल्कि रेलवे ड्राइवर बनना चाहते थे। 18 अक्टूबर 1950 को ओम पुरी का जन्म हरियाणा के अंबाला में हुआ था जिनको बचपन में काफी परेशानियां झेलनी पड़ी।
अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए ओमपुरी ने बहुत ही कम उम्र में ढाबे में नौकरी की थी। उन पर चोरी का आरोप लगाया गया था और ढाबे से निकाल दिया गया। बचपन में ओम पुरी जिस घर में रहते थे उसके पीछे एक रेलवे यार्ड था और रात के वक्त ओमपुरी घर से भाग जाते थे एवं रेलवे यार्ड में जाकर किसी ट्रेन में सो जाते थे। ओमपुरी को ट्रेनों से काफी ज्यादा लगाव था और वे बचपन से ही रेलवे ड्राइवर बनने का सपना देखा करते थे।
हालांकि कुछ समय बाद ओमपुरी अपने ननिहाल पंजाब के पटियाला आ गए और वहां अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी कर ली। उसी दौरान वे अभिनय के क्षेत्र की तरफ आकर्षित हो गए और नाटकों में हिस्सा लेने लगे। इसके बाद ओमपुरी ने खालसा के कॉलेज में एडमिशन ले लिया।
1976 में उनका पुणे के फिल्म संस्थान से प्रशिक्षण पूरा हुआ था। 1976 मे ओम पुरी की पहली फिल्म घासीराम कोतवाल रिलीज हुई। यह फिल्म मराठी नाटक पर आधारित थी जिसमें ओमपुरी घासीराम के किरदार में नजर आए। इसके बाद ओम पुरी की गोधूलि, भूमिका, भूख, शायद, सांच को आंच नहीं जैसी फिल्में रिलीज हुई। हालांकि यह फिल्म में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और ना ही इनसे ओमपुरी को ज्यादा लोकप्रियता मिली।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: