'अब तुम मुझे सिखाओगी!', Ram Teri Ganga Maili को फ्लॉप बताने पर पत्नी Krishna पर आग बबूला हो गए थे Raj Kapoor - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

'अब तुम मुझे सिखाओगी!', Ram Teri Ganga Maili को फ्लॉप बताने पर पत्नी Krishna पर आग बबूला हो गए थे Raj Kapoor


<-- ADVERTISEMENT -->



आप सभी को साल 1985 में रिलीज हुई 'राम तेरी गंगा मैली' (Ram Teri Ganga Maili) याद ही होगी. वो उस दौर की पहली ऐसी फिल्म थी, जिसमें एक्ट्रेस ने अपने बोल्ड सीन्स कर तब खूब सुर्खियां बटोरी थी. इस फिल्म को एक्टर और डायरेक्ट राज कपूर (Raj Kapoor) ने डायरेक्ट किया था. खास बात ये है कि इस फिल्म को 1.44 करोड़ के बजट में बनाया गया था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीबन 19 करोड़ रुपये की कमाई की थी. फिल्म की स्टोरीलाइन के साथ-साथ फिल्म के किरदारों और गानों को खूब पसंद किया गया था.

आज हम आपको इस फिल्म के डायरेक्टर राज कपूर और उनकी पत्नी कृष्णा राज (Krishna Raj Kapoor) का एक किस्सा बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इस फिल्म के एक सीन को देखने के बाद इसको फ्लॉप बता दिया था. कृष्णा को फिल्म का क्लाइमेक्स पसंद नहीं आया था, जिसको सुनने के बाद राज कपूर बहुत गुस्सा हो गए थे. इस बात का खुलासा खूद उनकी बेटी रीम जैन (Rima Jain) ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. इंटरव्यू में रीमा ने बताया था कि 'उनके पिता इस कदर नाराज हो गए थे कि उन्होंने कृष्णा से ये तक कह दिया था कि अब उन्हें वो फिल्म बनाना सिखाएंगी?'.

यह भी पढ़ें: Katrina Kaif से शादी करके पछता रहें Vicky Kaushal? एक्टर ने बताया अब कैसी बीत रही लाइफ

film_ram_teri_ganga_maili.jpg


अब तक की सबसे आइकॉनिक इस फिल्म में मंदाकिनी (Mandakini) और राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) नजर आए थे, जिसकी जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. राजीव, राज कपूर के तीसरे बेटे थे. फिल्मफेयर को साल 2016 में दिए एक इंटरव्यू में रीमा ने इस किस्से को याद करते हुए बताया था कि 'इससे फर्क नहीं पड़ता कि क्या लिखा और बोला गया. पापा मां से बहुत प्यार किया करते थे. उनकी लाइफ का सच ये है कि उन्हें मां से बहुत लगाव था. वे शायद इस बात को जाहिर नहीं कर पाते थे, जैसा मां चाहती थीं'.

raj_kapoor_wife_krishna_kapoor.jpg


रीमा ने आगे बताया था कि 'जब राज कपूर काम से घर आते थे तो वे कृष्णा राज के पैर दबाया करते थे और कहते थे'. रीमा ने बताया था कि 'पापा मजाक में कहता करते थे क्या हाल बना दिया है! मेरी बीवी मुझसे पैर दबवा रही है. घर की मुर्दी दाल बराबर!'. रीमा ने आगे बताया था कि 'जब उनके पापा कोई भी सीन शूट किया करते आते तो वे उस पर मां की राय लिया करते थे. उन्होंने मां को 'राम तेरी गंगा मैली' का क्लाइमेक्स दिखाया था, जिसमें आखिर में मंदाकिनी मर जाती है. इस सीन को देखने के बाद मां ने कह दिया था कि गंगा मर गई, पिक्चर फ्लॉप''.

raj_kapoor_family.jpg


रीमा ने आगे बताया कि 'पापा ने फिल्म की दो एंडिंग बनाई थी और वही उन्होंने दिखाया भी था'. रीमा जैन ने बताया था कि 'पापा को मां की ये पसंद नहीं आई और उन्होंने तबही गुस्से में कहा था कि अब कृष्णाजी राज कपूर को सिखाएंगी कैसे फिल्म बनाना है!' रीमा ने बताया कि 'जब उनकी मां कृष्णा राज छोटी थीं, तब राज कपूर उन्हें बिल्लो बुलाते थे, लेकिन बाद में वे उन्हें कृष्णाजी कहने लगे, लेकिन अगर पापा की 10 ड्रिंक्स हो जाती थीं और मां उसमें पानी डाल देती थीं, तब वे उन पर कृष्णा कहकर चिल्लाते थे'.

यह भी पढ़ें: Kamal Haasan की 'विक्रम' के लिए Suriya ने नहीं लिया एक भी रुपया, ये है वजह



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: