Raj Kapoor Death Anniversary : राज कपूर की वो आखिरी बर्थडे पार्टी, जहां Rekha पर टिक गई थीं सबकी निगाहें - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Raj Kapoor Death Anniversary : राज कपूर की वो आखिरी बर्थडे पार्टी, जहां Rekha पर टिक गई थीं सबकी निगाहें


<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड के ‘शो मैन’ कहे जाने वाले राज कपूर (Raj Kapoor) आज भी अपनी फिल्मों और गानों के जरिए फैंस के दिलों में जिंदा है. आज भी उनके द्वारा निभाए गए किरदारों को फैंस कभी भूल नहीं पाए. उन्हेंने अपने दौर में कई हिट फिल्मों में काम किया है. उन दौर की टॉप एक्ट्रेस उनके साथ काम करने के लिए एक्साइटेड रहा करती थी. आज भले ही राज कपूर हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी बातें और उनकी रंग जमा देने वाले पार्टियों की कहानियां उनके हमेशा जिंदा रखेंगी. राज कपूर ने साल 1988 में ने 2 जून को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

पार्टियों के किस्से हैं आज भी मशहूर

आज हम आपको उनकी आखिरी बर्थडे पार्टी के बारे में बताने जा रहे हैं. राज कपूर सहाब हमेशा से अपने दिलखुश अंदाज के लिए जाने जाते थे. कहा जाता था इंडस्ट्री का हर स्टार उनकी पार्टी में जाने के लिए उत्सुक रहा करता था. उनकी पार्टी और महफिलों में रंग जमाया जाता था वो किसी और पार्टी में देखने को नहीं मिला था. ऐसे में उनकी पार्टियों और महफिलों के कई किस्से आज भी मशहूर है. उन्हीं में से एक किस्सा उनकी आखिरी बर्थडे पार्टी का है, जिसमें रेखा (Rekha) के आने पर सभी की निगाहें उन पर टीक गई थी.

यह भी पढ़ें: छोटी सी 'गुड्डी' Jaya Bhaduri को कैसे मिला लंबा 'दुल्हा' Amitabh Bachchan?


राज कपूर की आखिरी बर्थडे पार्टी

राज कपूर की आखिरी बर्थडे पार्टी भी उनकी हर पार्टी की तरह ही काफी यादगार रही थी, जिसमें बॉलीवुड के लगभग हर सितारे ने शिरकत की थी. बताया जाता है कि राज कपूर ने अपने आखिरी जन्मदिन पर लाल कलर का कोट और ब्लैक पैंट पहना था. साथ ही उन्होंने पार्टी के दौरान अपना ज्यादातर समय झूले पर ही बिताया था. सभी मेहमान उनसे वहीं जाकर गले लग रहे और उनको जन्मदिन की बधाई दे रहे थे. इन सितारों में उनके परिवार के लोग जैसे रणधीर कपूर, शशि कपूर, ऋषि कपूर भी शामिल थे.

raj_kapoor_last_birthday_party_1.jpg


राज कुमार भी लाए थे जन्मदिन का तोहफा

इतना ही नहीं सभी सितारों के बीच राज कुमार भी उनके लिए बर्थडे पर एक खास तोहफा लेकर पहुंचे थे, जिसके बाद उन्होंने राज कपूर को माथे पर किस किया और उनको गले से लगाया और जन्मदिन की बधाई दी. साथ ही पार्टी में जितेंद्र, अनिल कपूर, बिंदू, मिनाक्षी शेषाद्री, जैकी श्रॉफ, शत्रुघ्न सिन्हा, सुनील दत्त समेत ऐसे कई बड़े कलाकार शामिर थे, जिन्होंने उनके साथ उनकी आखिरी पार्टी में कुछ खास पल बिताए थे, लेकिन पार्टी में कमाल तो तब हुआ जब रेखा की एंट्री हुई और सबकी निगाहें केवल उन्हीं पर टिक गईं. रेखा पार्टी में सफेद और लाल कलर की ड्रेस पहन कर पहुंची थी, जिसमें वो बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं.

raj_kapoor_hoi_party.jpg


होली पार्टी थी मशहूर

राज कपूर की हर एक पार्टी, फिर चाहे वो होली की हो दीवाली की हो, जन्मदिन हो उनकी हर पार्टी शाही हुआ करती थी. उनके पार्टी में बॉलीवुड के सभी स्टार्स खुद रंग जमाया करते थे. उनकी हर पार्टी को एक यादगार और बड़े जश्न के तौर पर मनाया जाता था. बताया जाता है कि हर साल वो इंडस्ट्री के सितारों के लिए अपने आरके स्टूडियो पर होली की पार्टी का आयोजन किया करते थे, जिसमें हर एक एक्टर-एक्ट्रेस समेट फिल्म डायरेक्टर, निर्माता, म्यूजिक डायरेक्टर सभी शामिल हुआ करते थे. पार्टी में सभी के लिए एक पानी से भरा पूल, खाने और पीने का पूरा इंतजाम हुआ करता था.

raj_kapoor_movies.jpg


विदेश में हुईं फिल्में हिट


राज कपूर ने अपने दौर में कई हिट फिल्मों में काम किया है. उनकी फिल्में केवल देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में बड़े ही चाव के साथ देखी जाती थीं. उनकी सभी फिल्मों को विदेशों में भी खूब पसंद किया जाता था. उनके देश के लोगों के साथ-साथ विदेश में भी काफी संख्या में फैन फॉलोइंग थी, जो उनकी फिल्मों को देखने के साथ-साथ उनके गानों को भी खूब पसदं किया करते थे.

raj_kapoor_bobb.jpg


ऐसी थी राजकपूर की फैन फॉलोइंग


बताया जाता है कि एक बार जब वो लोग 'बॉबी' फिल्म की शूटिंग के लिए कश्मीर गए थे तो वहां सारे रास्ते बंद थे और उनके रास्ते में बैरिकेड्स पड़े थे. इसपर राज कपूर ने कमांडर के पास ये कहलवाया था था कि 'राज कपूर आए हैं'. खबरों की माने तो कमांडर ने जब ये सुना तो वो पहुंचे और उन्होंने राज कपूर का अभिवादन किया. साथ ही उनकी पूरी टीम को भारत-पाकिस्तान सीमा तक ले जाने के लिए दो जीपों की व्यवस्था भी की. इतना ही नहीं पाकिस्तानी सैनिक भी उनसे मिलने के लिए बॉर्डर पर आए थे और वो अपने साथ राज कपूर और बाकी लोगों के लिए मिठाइयां लाए थे.

यह भी पढ़ें: 'दबंग गर्ल' Sonakshi Sinha इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को ठुकरा कर आज भी पछताती हैं!



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: