Laal Singh Chaddha से पहले भी Aamir Khan ने किया है इन हॉलीवुड रीमेक्स में काम, बॉक्स ऑफिस पर हमेशा नहीं मिली सफलता - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Laal Singh Chaddha से पहले भी Aamir Khan ने किया है इन हॉलीवुड रीमेक्स में काम, बॉक्स ऑफिस पर हमेशा नहीं मिली सफलता


<-- ADVERTISEMENT -->



आमिर खान (Aamir Khan) जल्द ही एक बार फिर करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) के साथ फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) में नजर आने वाले हैं. काफी लंबे समय से ही दोनों के फैंस इन फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं. फिल्म का ट्रेलर जारी होने के बाद फिल्म के लिए फैंस की उत्सुक नजर आ रहे है. ये फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म 'फ़ॉरेस्ट गंप' (Forrest Gump) का हिंदी रीमेक है. उनकी ये फिल्म इसी साल 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है, जिसके लिए फिलहाल आमिर और करीना प्रमोशन में बिजी चल रहे हैं. फैंस भी उनकी इस फिल्म को देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं.

वहीं बेहद ही कम लोग जानते हैं कि आमिर इससे पहले भी कई बार हॉलीवुड की हिंदी रीमेक में काम कर चुके हैं. जी हां, लेकिन कई बार उनको बॉक्स ऑफिस पर असफलता का भी सामना करना पड़ा. आज हम आपको आमिर की उन्हीं फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं. आमिर खान 90 दशक से लेकर अब तक एक बेहतरीन एक्टर रहे हैं. उन्हें इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है, क्योंकि वो अपनी हर फिल्म को अपने अभिनय के परफेक्ट बना देते हैं. उनकी हर फिल्म हिट रही है, लेकिन उनके इस 22 साल के लंबे करियर में केवल मेला, मंगल पांडे: द राइजिंग और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ही ऐसी फिल्में हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर मात खाई है.

यह भी पढ़ें: Samrat Prithviraj Box Office Collection Day 1 : कमल हासन की फिल्म 'विक्रम' से मात खा गई Akshay Kumar की 'पृथ्वीराज'

dil_hai_ke_manta_nahin.jpg


दिल है के मानता नहीं (Dil Hai Ke Manta Nahin)

साल 1991 में आमिर खान और पूजा भट्ट की पहली फिल्म 'दिल है के मानता नहीं' ने फैंस के दिलों पर अपनी अलग छाप छोड़ी थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी ये फिल्म साल 1934 की हॉलीवुड फिल्म 'इट हैपन्ड वन नाइट' का हिंदी रीमेक थी.

jo_jeeta_wohi_sikandar.jpg


जो जीता वही सिकंदर (Jo Jeeta Wohi Sikandar)

इसके बाद साल 1992 में आमिर ने और हिट फिल्म दी, जिसका नाम 'जो जीता वही सिकंदर' था. इस फिल्म की स्टोरीलाइन और गानों ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी. ये फिल्म साल 1979 की हॉलीवुड फिल्म 'ब्रेकिंग अवे' की हिंदी रीमेक थी.

hum_hain_rahi_pyar_ke.jpg


हम हैं राही प्यार के (Hum Hain Rahi Pyar Ke)

इसके अगले साल 1993 एक बार फिर से आमिर खान ने अपनी फिल्म 'हम हैं राही प्यार के' से बॉक्स ऑफिस पर अपना कब्जा जमाया. आमिर की ये फिल्म साल 1958 की हॉलीवुड फिल्म 'हाउस बोट' की हिंदी रीमेक थी.

baazi.jpg


बाज़ी (Baazi)

इस फिल्म के 2 साल बाद यानी साल 1995 में आमिर खान फिर फिल्म 'बाजी' में नजर आएं, जिसको दर्शकों का खूब प्यार मिला. उनकी ये एक्शन थ्रिलर फिल्म साल 1988 की हॉलीवुड फिल्म 'डाई हार्ड' की हिंदी रीमेक थी.

aatank_hi_aatank.jpg


आतंक ही आतंक (Aatank Hi Aatank)

आमिर खान की ये फिल्म 'आतंक ही आतंक' भी बॉक्स ऑफिस पर खासी हिट साबित हुई थी. उनकी ये एक्शन से भरी फिल्म हॉलीवुड की फिल्म 'द गॉडफादर' की हिंदी रीमेक थी, जो साल 1972 में आई थी.

akele_hum_akele_tum.jpg


अकेले हम अकेले तुम (Akele Hum Akele Tum)

आमिर खान और मनीषा कोइराला की ये सुपरहिट रोमांटिक फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम' ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म को अवॉर्ड भी मिले थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये फिल्म हॉलीवुड की साल 1979 की अकादमी पुरस्कार विजेता फिल्म 'क्रेमर बनाम क्रेमे' की हिंदी रीमेक थी.

ghulam.jpg


गुलाम (Ghulam)

आमिर खान की 'गुलाम' ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया था. इस फिल्म में उनके साथ रानी मुखर्जी नजर आई थीं. ये फिल्म साल 1954 में आई हॉलीवुड के मार्लन ब्रैंडो स्टारर 'ऑन द वाटरफ्रंट' की हिंदी रीमेक थी.

mann.jpg


मन (Mann)

आमिर खान, मनीषा कोइराला और अनिल कपूर की फिल्म 'मन' का निर्देशन इंद्र कुमार ने किया था. ये उस दौर की हिट फिल्मों में से एक थी. ये फिल्म साल 1957 की हॉलीवुड फिल्म 'एन अफेयर टू रिमेम्बर' की हिंदी रीमेक थी.

rang_de_basanti.jpg


रंग दे बसंती (Rang De Basanti)

आमिर खान की देश भक्ति पर आधारित फिल्म 'रंग दे बसंती' ने सभी की आंखे नम कर दी थी. ये फिल्म साल 1989 की हॉलीवुड फिल्म 'जीसस ऑफ मॉन्ट्रियल' से प्रेरित थी और ये हॉलीवुड फिल्म साल 1948 की फिल्म 'ऑल माई सन्स' की रीमेक थी.

fanaa.jpg


फना (Fanaa)

आमिर खान और काजोल की फिल्म 'फना' की स्टोरीलाइन और एक्टर्स के अभिनय ने सभी का दिल जीत लिया था. ये फिल्म साल 1981 की हॉलीवुड फिल्म 'आई ऑफ द नीडल' और 1999 की कोरियाई फिल्म 'शिरी' से प्रेरित थी.

ghajini.jpg


गजनी (Ghajini)


आमिर खान, असिन, जिया खान और प्रदीप रावत की फिल्म 'गजनी' में आमिर के अभिनय ने सभी को हैरान कर दिया था. वो एक रोमांस और एक्शन से भरपूर फिल्म थी, जो तमिल फिल्म की रीमेक थी और वो हॉलीवुड के क्रिस्टोफर नोलन की ब्रेकआउट फिल्म 'मेमेंटो' की रीमेक थी.

dhoom_3.jpg


धूम 3 (Dhoom 3)


धूम फ्रैंचाइज़ी में फिल्म का तीसरा भाग यानी 'धूम 3' हॉलीवड के क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'द प्रेस्टीज' की हिंदी रीमेक थे.

यह भी पढ़ें: Samrat Prithviraj BO Collection Day1 : क्या है अक्षय कुमार की फिल्म का हश्र, पहले दिन सम्राट पृथ्वीराज की कितनी होगी कमाई



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: