ये 5 कलाकार अपने समय मे बहोत लोकप्रिय थे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ये 5 कलाकार अपने समय मे बहोत लोकप्रिय थे

ये 5 कलाकार अपने समय मे बहोत लोकप्रिय थे

<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड में आज कई दिग्गज कलाकार हैं। जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीत लिया। वहीं, नवाजुद्दीन सिद्दकी और राजकुमार राव जैसे कलाकार इन दिनों समान रूप से लोकप्रिय हैं। लेकिन आज हम आपको उन बॉलीवुड अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं। उनके जैसा शायद ही कोई हो।


मिथुन चक्रवर्ती: - मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक हैं। उनका जन्म 16 जून 1950 को हुआ था। मिथुन एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ एक उद्यमी और सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। उन्होंने अपने अभिनय करियर में 300 से अधिक फिल्में की हैं। डिस्को डांसर के जरिए उन्होंने पूरी दुनिया में अपना नाम बनाया।


अमरिश पुरी: - अमरीश पुरी ने अपने बेहतरीन अभिनय से बॉलीवुड को दुनिया भर में मशहूर किया। उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं जैसे मंथन और लोहा। उन्हें बॉलीवुड में सबसे खतरनाक खलनायक के रूप में भी जाना जाता है। जिस तरह से अमरीश पुरी फिल्म में एक खलनायक की भूमिका निभा रहे थे, शायद आज कोई भी इस किरदार को नहीं निभा पाएगा।


राजेश खन्ना: - राजेश खन्ना बॉलीवुड में सदाबहार अभिनेताओं में से एक हैं। वह बॉलीवुड अभिनेता, निर्माता और निर्देशक भी रहे हैं। उन्होंने 1969 और 1971 के बीच 15 सुपर हिट फिल्में बनाईं। आजकल इस रिकॉर्ड को तोड़ना बहुत मुश्किल है। राजेश खन्ना को आज भी दर्शक काका के नाम से बुलाते है।


विनोद खन्ना: - विनोद खन्ना अपने समय के सबसे खूबसूरत अभिनेताओं में से एक रहे हैं। 26 अप्रैल, 2017 को उनका निधन भी हो गया । उन्होंने बॉलीवुड में भी खलनायक की भी भूमिका निभाई है। अमिताभ बच्चन के साथ उन्होंने बहोत फ़िल्म में काम किया है।

राजकुमार: - राजकुमार बॉलीवुड में अपने ऊर्जावान अभिनय के लिए जाने जाते हैं। उनकी बेहतरीन शैली और ऊर्जावान आवाज के लिए उन्हें बॉलीवुड फिल्मों में काफी सराहा जाता है। उनके द्वारा निभाई गई सभी भूमिकाएँ बहुत ही अद्भुत थीं।तिरंगा फ़िल्म में उनकी एक्टिंग आज तक कोही नही भूल सकता है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: