छोटी सी 'गुड्डी' Jaya Bhaduri को कैसे मिला लंबा 'दुल्हा' Amitabh Bachchan? - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

छोटी सी 'गुड्डी' Jaya Bhaduri को कैसे मिला लंबा 'दुल्हा' Amitabh Bachchan?


<-- ADVERTISEMENT -->



आज से 49 साल पहले पिता की शादी के शर्त को मानते हुए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) शादी के बंधन में बंध गए थे. शर्त ये थी कि दोनों लंदन जाना चाहते थे और फिल्म 'जंजीर' के सेक्सेस का सेलिब्रेशन साथ मनाना चाहते थे, लेकिन पिता हरिवंशराय बच्चन (Harivanshrai Bachchan) को जब ये पता चलो तो उन्होंने पहले शादी की शर्त रखी इसके बाद दोनों को 24 घंटों के अंदर शादी करनी पड़ी और इसके बाद दोनों साथ में लंदन घूमने गए, लेकिन बेहद ही कम लोग जानते हैं कि शुरूआत में दोनों एक दूसरे को कोई खास भाव नहीं दिया करते थे.

जी हां, दोनों की लव स्टोरी एक दम फिल्मी हैं, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. बताया जाता है कि जब दोनों एक फिल्म के सेट पर एक-दूसरे से मिले थे तो एक दूसरे से कुछ खास प्रभावित नहीं थे, लेकिन एक बार एक मैगजीन के कवर फोटो पर जया की एक तस्वीर छपी थी, जिसने अमिताभ के दिल में एक खास जगह बना ली थी और वो पहली दफा था जब अमिताभ का दिल जया के लिए धड़ा था. इस बात का जिक्र खुद एक बार बिग बी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. जया और अमिताभ ने एक दूसरे को पुणे के एक फिल्म इंस्टीट्यूट में देखा था, लेकिन उस दौर में वो स्ट्रगल ही कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: 'दबंग गर्ल' Sonakshi Sinha इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को ठुकरा कर आज भी पछताती हैं!

amitabh_jaya_bachchan_wedding.jpg


अमिताभ और जया की लव स्टोरी

दोनों की लव स्टोरी में शुरूआत में कई ट्विस्ट और टर्न आए. वहीं दोनों के प्यार में बड़ा और दिलचस्प मोड़ तब आया जब जाय की पहली फिल्म 'गुड्डी' में ऋषिरेश मुखर्जी ने पहले जाय के साथ अमिताभ बच्चन को कास्ट किया था, लेकिन बाद में किसी कारण से उन्होंने अमिताभ को धमेंद्र के साथ रिप्लेस कर दिया. वो पहला मौका था जब जया को अमिताभ के लिए बुरा लगा था कि उनके हाथ से ये फिल्म चली गई. बताया जाता है कि जाय के दिल में यहीं से अमिताभ बच्चन के लिए प्यार की शुरूआत हुई थी. ऐसे नहीं है कि इस फिल्म के हाथ से जाने के बाद दोनों किसी फिल्म में साथ नजर नहीं आएं.

amitabh_jaya_bachchan.jpg


उस दौर में दोनों की जोड़ी थी हिट


उन्होंने इसके बाद साथ में कई फिल्मों में काम किया. खास बात ये थे कि उस दौर में अमिताभ और जया की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था. दोनों ने साथ में जंजीर, अभिमान, मिली, चुपके चुपके, शोले, सिलसिला, कभी खुशी कभी गम जैसी और कई हिट फिल्मों में साथ काम किया था. बतााया जाता है कि इसके बाद दोनों की बीच रेखा की एंट्री भी हुई, लेकिन जया ने उनको ज्यादा दिनों तक अमिताभ के जिंदगी में रहने नहीं दिया. बताया जाता है कि दोनों की पहली मुलाकात साल 1976 में फिल्म ‘दो अंजाने’ के सेट पर हुई थी, जिसके बाद शुरुआती दिनों में दोनों ने सीक्रेटली अपना रिलेशनशिप चलाया था.

amit_jaya_rekha.jpg


शादी के बाद बिग बी की जिंदगी में रेखा की एंट्री

बताया जाता है कि दोनों के रिश्तों को तब पता चला था, जब फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग के दौरान अमिताभ ने अपने को-एक्टर से बस इसलिए झगड़ा कर किया था, क्योंकि वो रेखा के साथ दुर्व्यवहार कर रहा था. कहा तो ये भी जाता है कि अमिताभ ने उस को-स्टार पर हाथ भी उठाया था. इन दोनों के अफेयर की खबरों ने मीडिया में हंगामा मचा दिया था. इसके बाद ये खबर जया के कानों तक भी पहुंची. बताया जाता है कि वैते तो उन्होंने इसको लेकर कोई खास रिएक्शन नहीं दिया था, लेकिन उन्होंने एक बार रेखा को खाने पर बुलाया था, जिस दौरान उन्होंने रेखा से कहा था कि 'मैं अमित को कभी नहीं छोड़ूंगी'.

amitabh_bachchan_family.jpg


आज जी रहे खुशहाल जिंदगी

यही वो समय था जब रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच दूरियां आ गई थीं. फिलहाल, अमिताभ बच्चन के जया बच्चन से दो बच्चे हैं, जिनमें एक अभिषेक बच्चन (Abhishek Bacchan) और श्वेता बच्चन नंदा (Shweta Bachchan Nanda). साथ ही अब उनकी एक बहू जो की ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) हैं, जिनसे उनको एक पोती है, जिसका नाम आर्धया बच्चन (Ardhya Bachchan) है और सभी साथ में काफी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं. वहीं जया बच्चन आज के समय में एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ सासंद भी हैं, तो वहीं अमिताभ बच्चन आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में सक्रिय हैं.

यह भी पढ़ें: 'भाई कम से कम हाथों को तो बांध लेते', ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की फोटो शेयर कर ट्रोल हुए Akshay Kumar



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: