परवरिश फ़िल्म से जुड़ी 6 अनसुनी बातें आप शायद नही जानते होंगे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

परवरिश फ़िल्म से जुड़ी 6 अनसुनी बातें आप शायद नही जानते होंगे

परवरिश फ़िल्म से जुड़ी 6 अनसुनी बातें आप शायद नही जानते होंगे

<-- ADVERTISEMENT -->



नमस्कार दोस्तो स्वागत है एक बार फिर आप सभी का हमारी आज के इस पोस्ट में आज हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना स्टारर फ़िल्म परवरिश के बारे में यह एक ड्रामा परिवारिक फ़िल्म थी। जिसमें विनोद खन्ना और अमिताभ बच्चन दोनो का कमाल का अभिनय हमे देखने को मिला था दोस्तो आज हम आपको बताने वाले हैं। इनकी फ़िल्म परवरिश से जुड़ी 6 अनसुनी बातों के बारे जो आप शायद नही जानते होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की फ़िल्म परवरिश साल 1977 में 23 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी। मन्नू देसाई के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में संगीत लक्ष्मीकांत प्यारे लाल ने दिया था। इस फ़िल्म की कहानी काफी दमदार थी। जिस कारण फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। बता दें कि लगभग 1 करोड़ 80 लाख रुपए के बजट में बनी इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 6 करोड़ 5 लाख रुपए की कमाई की थी। चलिए अब जानते हैं फ़िल्म से जुड़ी 6 अनसुनी बातें।
परवरिश फ़िल्म से जुड़ी 6 अनसुनी बातें आप शायद नही जानते होंगे
1 - दोस्तो फ़िल्म निर्देशक मनमोहन देसाई ने फ़िल्म परवरिश और फ़िल्म अमर अखबर एन्थोनी को एक ही स्टूडियो में और एक ही समय पर शूट किया था।
2 - इस फ़िल्म में शम्मी कपूर के किरदार का नाम शमशेर होता है। दोस्ती बता दें कि रियल लाइफ में शम्मी कपूर का यह असली नाम है। 


3 - फ़िल्म निर्देशक मनमोहन देसाई के साथ यह अभिनेता अमिताभ बच्चन की पहली फ़िल्म थी।
4 - यह साल 1977 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में नम्बर 4 पर थी।


5 - दोस्तो इस फ़िल्म में अमज़द खान ने अमिताभ बच्चन के पिता की भूमिका निभाई है बता दें की रियल लाइफ में अमजद खान अमिताभ बच्चन से 2 साल छोटे है।
6 - यह फिल्म साल 1977 में प्रदर्शित फ़िल्म निर्देशक मनमोहन देसाई की चार फिल्मों में से एक थी। उनकी अन्य तीन फिल्में "अमर अकबर एंथोनी", "धरम-वीर" और "चाचा भतीजा" हैं। यह चारों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Movie Review

Post A Comment:

0 comments: