Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

कभी आत्महत्या करना चाहते थे कपिल शर्मा, आज है करोड़ों के मालिक

Kapil Sharma Birthday: कभी आत्महत्या करना चाहते थे कपिल शर्मा, आज है करोड़ों के मालिक

<-- ADVERTISEMENT -->




Kapil Sharma Birthday

Kapil Sharma Birthday: फैमस कॉमेडियन कपिल शर्मा आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने आज अपनी मेहनत और लगन से शोहरत का वो खास मुकाम हासिल किया है, जो उन्हें आसानी से नहीं मिला। ग्लैमर की चमक से दूर जब एक सितारा बनने का ख्वाब लिए कपिल सपने बुन रहे थे तभी उनकी मुलाकात हुई थी गिन्नी से। कपिल शर्मा भले ही आज करोड़ों के मालिक हों लेकिन अपने गरीबी के दिनों को वो आज भी कई बार याद करते हैं। कपिल कॉमेडी इंडस्‍ट्री का वो नाम हैं जो पॉपुलैरिटी और स्टारडम में कई बड़े सेलीब्रिटीज को मात देते हैं। उनका यहां तक सफर कई उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। पिता की मौत के परिवार की जिम्मेदारियां कपिल के कंधे पर ही आ गईं। पहली बार एक काॅमेडी शो के ऑडिशन से रिजेक्ट हुए, फिर उसी के तीसरे सीजन के विनर बने। इसके बाद वो सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए।कपिल ने अपने शो 'द कपिल शर्मा शो' से लोगों को बहुत हंसाया है। देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। 500 रुपए से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कपिल की आज कुल नेटवर्थ जानकर आपके होश जरूर उड़ने वाले है

Kapil Sharma 42 Birthday
कपिल शर्मा अब अपनी शादी-शुदा जिंदगी में काफी खुश हैं और करियर को नए मुकाम पर ले जाने के लिए दिन रात जुटे रहते हैं। जिसमें उनका साथ दिया उनकी हमसफर गिन्नी ने। आज कपिल शर्मा अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर कपिल शर्मा को बॉलीवुड सितारों ने जन्मदिन की बधाई दी है। कॉमेडी के साथ अपनी सुरीली आवाज और दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत चुके कपिल शर्मा अपने शो से करीब हर सीजन से 30 करोड़ रुपये कमा लेते हैं। आलीशान घर, लग्जरी कारें और चमचमाती जिंदगी में भी कपिल शर्मा आम आदमी की परेशानी खोजकर लोगों को हंसा देने का माद्दा रखते हैं।

Kapil Sharma Net Worth
सूत्रों के मुताबिक कपिल की नेट वर्थ करीब 330 करोड़ रुपए है। कपिल के पास सवा करोड़ की वॉल्वो एक्स सी 90 और 1 करोड़ 20 लाख की मर्सिडीज बेंज एस350 सीडीआई है। कपिल ने 2013 में 60 लाख में रेंज रोवर इवोक खरीदी थी। कपिल ने 5.5 करोड़ रुपए की लग्जूरियस वैनिटी वैन खास अपने लिए बनवाई है। कपिल साल में 15 करोड़ रुपए इनकम टैक्स भरते हैं। वहीं कपिल के पास पंजाब में एक आलीशान फार्म हाउस है, जिसकी कीमत 25 करोड़ रुपए है। कपिल मुंबई में जिस अपार्टमेंट में रहते हैं, उसकी कीमत करीब 15 करोड़ रुपए है।

कपिल शर्मा की पैदाइश अमृतसर में हुई थी। उनके जितेंद्र कुमार पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल थे और मां जनक रानी हाउस वाइफ। बचपन से उनको गानों का बहुत शौक था। एक बार फिल्म गदर की शूटिंग अमृतसर में चल रही थी। उनके पिता की ड्यूटी वहां लगी थी। शूटिंग के दौरान बंटवारे के सीन को फिल्माने के लिए कुछ लोकल्स की जरूरत थी। इस सीन में काम करने के लिए कपिल के पिता ने उनसे कहा। वो मान भी गए। अगले दिन वो शूटिंग सेट पर पहुंचे। उन्होंने उस सीन में काम किया लेकिन एडिटिंग में उस सीन को हटा दिया गया था।

शुरुआती दौर में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) एक PCO बूथ पर काम करते थे। वहां काम करने के लिए उन्हें 500 रुपए मिलते थे। दसवीं की परीक्षा के बाद वो एक कपड़ा मिल में काम करने लगे थे। यहां उन्हें 900 रुपए महीना मिलते थे। खासा पॉपुलैरिटी मिलने के बाद कपिल ने प्रोडक्शन हाउस K9 की शुरुआत की थी। इस प्रोडक्शन हाउस में उन्होंने पहला शो बनाया था 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' (Comedy Nights With Kapil)। 2015 में कपिल ने फिल्म 'किस किस को प्यार करूं' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद वो 2017 में फिल्म फिरंगी में नजर आए थे। इसे उन्होंने खुद प्रोड्यूस किया था और फिल्म को बनाने में कपिल ने 33 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए थे। रिलीज के बाद दर्शकों ने उसे पसंद नहीं किया, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही। इस नाकामी को कपिल बर्दाश्त नहीं कर पाए, जिस वजह से वो डिप्रेशन में चले गए। जिस वजह से उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया था। घर की चारदीवारी में खुद को बंद कर दिया था। हालात इतने बदतर हो गए थे कि उन्हें आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे। हालांकि, परिवार की मदद से इस खराब परिस्थिति से खुद को बाहर निकाला। अब कपिल 300 करोड़ रुपए के मालिक हैं




🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: