Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

किसी का भाई किसी की जान बॉक्स ऑफिस पर कैसा करेगी की प्रदर्शन? सलमान खान की पिछली 5 फिल्मों का क्या है रिकॉर्ड, यहां पढ़ें

किसी का भाई किसी की जान बॉक्स ऑफिस पर कैसा करेगी की प्रदर्शन? सलमान खान की पिछली 5 फिल्मों का क्या है रिकॉर्ड, यहां पढ़ें

<-- ADVERTISEMENT -->




सलमान खान की पिछली 5 फिल्मों का क्या है रिकॉर्ड

सलमान खान 'किसी का भाई किसी की जान' की रिलीज के लिए तैयार हैं। फिल्म 21 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। किसी का भाई किसी की जान ने प्रशंसकों के बीच काफी चर्चा पैदा कर दी है क्योंकि इसमें बॉलीवुड के सुल्तान को एक नए अवतार में दिखाया गया है। नय्यो लगदा और येंतम्मा जैसे गीतों ने भी जनता के साथ क्लिक किया है। फिल्म ने तेलुगु राज्यों में भी काफी ध्यान आकर्षित किया है क्योंकि इसमें प्रमुख महिला के रूप में अला वैकुंठप्रेमुलू और अरविंदा समेथा जैसी फिल्मों की स्टार पूजा हेगड़े को दिखाया गया है। यह सलमान के साथ उनके पहले सहयोग का प्रतीक है। किसी का भाई किसी की जान में अनुभवी टॉलीवुड स्टार वेंकटेश भी हैं, जिन्हें हाल ही में राणा नायडू में एक महत्वपूर्ण भूमिका में देखा गया था। 
 
इन कारकों और सलमान के स्टारडम से फिल्म को पहले दिन अच्छे नंबर लाने में मदद मिल सकती है, भले ही यह ईद से एक दिन पहले रिलीज हो रही है। प्रदर्शक अक्षय राठी ने बताया कि दिन 1 संग्रह लगभग 15 करोड़ रुपये होने की संभावना है।
उन्होंने कहा कि सलमान खान और ईद एक बहुत अच्छा संयोजन है। हम इसे कुछ वर्षों के बाद इस बार कोविड की वजह से देख रहे हैं। फिल्म में जबरदस्त क्षमता है। फैन्स के बीच इसने अच्छा खासा क्रेज क्रिएट किया है। अब केवल यह देखना है कि सामग्री अच्छी है या नहीं। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन का कलेक्शन लगभग 15 करोड़ रुपये होना चाहिए।

इस बीच, यहां सलमान की पिछली पांच फिल्मों के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन पर एक नजर है।

दबंग 3 (2019)
प्रभुदेवा द्वारा निर्देशित दबंग 3 एक एक्शन फिल्म थी जिसने सलमान के बहुचर्चित चरित्र चुलबुल पांडे की वापसी को चिह्नित किया। फ़्रैंचाइज़ी के ब्रांड वैल्यू के कारण इसे बॉक्स ऑफिस पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली। हालाँकि, यह गति को बनाए रखने में विफल रहा क्योंकि माउथ ऑफ़ माउथ निशान तक नहीं था। दबंग 3 ने अपने पूरे रन के दौरान 134 करोड़ रुपये एकत्र किए।

भारत (2019)
भारत ने ईद के मौके पर स्क्रीन पर धूम मचाई और बॉक्स ऑफिस पर अच्छी प्रतिक्रिया दी। समीक्षकों द्वारा प्रदर्शन की प्रशंसा करने के साथ ही इसे काफी सकारात्मक समीक्षाएं भी मिलीं। भारत ने सप्ताहांत में अच्छी संख्या में प्रदर्शन किया और जनता की पसंद के रूप में उभर कर सामने आया। 100 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने अपने जीवनकाल में 194 करोड़ रुपये कमाए। भारत में कैटरीना कैफ और दिशा पटानी ने प्रमुख महिलाओं के रूप में अभिनय किया।
 

इसे भी पढ़ें: Akanksha Dubey का नया वीडियो वायरल, रोते हुए बोल रही- अगर मुझे कुछ हुआ तो जिम्मेदार समर सिंह होगा


रेस 3 (2018)
रेस 3 नकारात्मक समीक्षा प्राप्त करने के बावजूद एक व्यावसायिक सफलता के रूप में उभरी। रेस फ़्रैंचाइज़ी की तीसरी किस्त एक्शन-थ्रिलर ने अपने पूरे रन के दौरान 166 करोड़ रुपये एकत्र किए। बिगगी को कथित तौर पर 150 करोड़ रुपये के बजट पर शूट किया गया था। फिल्म के कलाकारों में अनिल कपूर, बॉबी देओल और जैकलीन फर्नांडीज शामिल थे।

टाइगर जिंदा है (2017)
अली अब्बास ज़फ़र द्वारा निर्देशित टाइगर ज़िंदा है बॉक्स ऑफ़िस पर एक ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरी और सलमान के उत्साही प्रशंसकों के लिए एक ट्रीट साबित हुई। 130 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस स्पाई-थ्रिलर ने अपने जीवनकाल में 339 करोड़ रुपये कमाए। टाइगर जिंदा है में कैटरीना कैफ ने प्रमुख महिला के रूप में अभिनय किया। इसका निर्माण आदित्य चोपड़ा ने यशराज फिल्म्स के बैनर तले किया था।

ट्यूबलाइट (2017)
2015 में, कबीर खान और सलमान खान ने बजरंगी भाईजान के लिए टीम बनाई, जो एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई। कुछ साल बाद ट्यूबलाइट के लिए दोनों फिर साथ आए। फिल्म, दुख की बात है, उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: