Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Jiah Khan Suicide Case | एक दशक के बाद जिया खान सुसाइड केस में सीबीआई कोर्ट सुनाएगी फैसला, सूरज पंचोली को मिलेगी सजा?

Jiah Khan Suicide Case | एक दशक के बाद जिया खान सुसाइड केस में सीबीआई कोर्ट सुनाएगी फैसला, सूरज पंचोली को मिलेगी सजा?

<-- ADVERTISEMENT -->




Jiah Khan Suicide Case
Jiah Khan Suicide Case- जिया खान आत्महत्या मामले में एक बड़े घटनाक्रम में मुंबई की एक अदालत 28 अप्रैल 2023 को अपना फैसला सुना सकती है। विशेष न्यायाधीश एएस सैय्यद ने 20 अप्रैल को मामले पर अंतिम दलीलें पूरी कर ली थीं, जिसके बाद उन्होंने फैसला सुरक्षित रख लिया था। अब इसकी घोषणा कल होने की संभावना है। 

करीब 10 साल से चल रहे एक्ट्रेस के सुसाइड मामले में सीबीआई की विशेष अदालत शुक्रवार (28 अप्रैल) को फैसला सुना सकती है। पिछले हफ्ते सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एएस सैय्यद ने दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनीं और मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। 3 जून 2013 को जिया खान, जो एक अमेरिकी नागरिक थी- जुहू, मुंबई में अपने अपार्टमेंट में पंखें से लटकी पाई गई थी। बाद में पुलिस ने छह पन्नों का एक सुसाइड नोट बरामद किया। 

नोट को लेकर यह दावा किया जाता है कि यह जिया खान ने मरने से पहले लिखा था। पत्र की सामग्री के आधार पर अभिनेता सूरज पंचोली को गिरफ्तार किया गया और "आत्महत्या के लिए उकसाने" का मामला दर्ज किया गया। केंद्रीय एजेंसी ने कहा था कि चिट्ठी जिया के "निकट संबंध, शारीरिक शोषण और मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना" कथित तौर पर पंचोली के हाथों थी, जिसके कारण जिया खान ने आत्महत्या कर ली। सूरज और जिया ने सितंबर 2012 में डेटिंग शुरू की। बाद में उनका रिश्ता खराब दौर से गुजर रहा था। ये रिश्ता इतना बत्तर हो गया कि जिया खान ने जून 2013 में फंसी लगा कर आत्म हत्या कर ली।

एक रिपोर्ट के अनुसार 2021 में इस मामले को एक विशेष सीबीआई अदालत को सौंप दिया गया था, क्योंकि सत्र अदालत ने कहा था कि इस मामले पर उसका अधिकार क्षेत्र नहीं है क्योंकि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इसकी जांच की थी। बॉलीवुड एक्ट्रेस की मां राबिया खान, जो एक दशक लंबे मामले में अभियोजन पक्ष की प्रमुख गवाह हैं, ने अदालत को फिल्म उद्योग में अपनी बेटी के करियर और जिया के सूरज के साथ संबंधों के बारे में बताया। उन्होंने यह भी कहा कि यह हत्या थी न कि आत्महत्या, और कहा कि उनकी बेटी एक कथित अपमानजनक रिश्ते में थी। हालांकि बॉम्बे हाई कोर्ट ने पिछले साल मामले की नए सिरे से जांच की मांग वाली उनकी याचिका खारिज कर दी थी। बिया खान  यह भी आरोप लगाया कि सीबीआई और पुलिस ने यह साबित करने के लिए "कानूनी सबूत" नहीं जुटाए कि क्या उनकी बेटी ने आत्महत्या की है। जिया को 'गजनी' (2008), 'हाउसफुल' (2010) और 'निशब्द' (2007) सहित अन्य फिल्मों में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है। पंचोली फिलहाल मामले में जमानत पर बाहर हैं।

इस बीच पंचोली परिवार के एक सदस्य ने खुलासा किया है कि सूरज पंचोली सहित हर कोई फैसले को लेकर 'चिंतित' है लेकिन 'सकारात्मक' भी है। मामले की खूबियों को देखते हुए, पूरा परिवार सकारात्मक है। 

क्या है जिया खान मौत का मामला?

जून 2013 में जिया खान को उनकी मां राबिया खान ने अपने घर में फांसी पर लटका पाया था। खान ने कथित तौर पर सूरज पंचोली के साथ अपने संबंधों का वर्णन करते हुए 6 पन्नों का एक पत्र भी लिखा था। जिया की मौत के बाद उसकी मां ने सूरज और उसके परिवार पर जिया के साथ 'दुर्व्यवहार' करने का आरोप लगाया था। उन पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था। सूरज को गिरफ्तार भी किया गया था लेकिन बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया था।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: