Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Adipurush निर्माता-निर्देशक के खिलाफ FIR दर्ज, नए पोस्टर में 'राम' ने नहीं पहना जनेऊ, 'सीता' की मांग में नहीं है सिंदूर


<-- ADVERTISEMENT -->




Adipurush निर्माता-निर्देशक के खिलाफ FIR दर्ज,

फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर जब से रिलीज हुआ है फिल्म लगातार विवादों में बनीं हुई है। फिल्म के निर्माता और निर्देशक पर रामायण के चरित्रों को गलत तरह से दिखाने का आरोप लगाया गया हैं। टीजर रिलीज होने के दौरान हनुमान जी और रावण के लुक को लेकर काफी ज्यादा विवाद हुआ था। अब विवाद भगवान राम को लेकर हो रहा हैं। फिल्म ‘आदिपुरुष’ के डायरेक्टर ओम राउत और निर्माता भूषण कुमार के खिलाफ मुंबई के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में हिंदू माइथोलॉजी के कैरेक्टर्स को ठीक ढंग से ना दिखाने और लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, निर्माता, कलाकार और निर्देशक ओम राउत के खिलाफ साकीनाका पुलिस स्टेशन में संजय दीनानाथ तिवारी ने मुंबई उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं - आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से शिकायत दर्ज की थी। शिकायतकर्ता ने खुद को सनातन धर्म का प्रचारक बताया है। शिकायत में कहा गया है कि "फिल्म के नए पोस्टर में हिंदी धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस के चरित्र को अनुचित तरीके से प्रदर्शित करके फिल्म निर्माता ओम राउत द्वारा हिंदू धर्म समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है।"

शिकायत के अनुसार, पोस्टर में "मर्यादापुरुषोत्तम भगवान श्री राम को हिंदू धर्मग्रंथ में वर्णित रामचरितमानस की प्राकृतिक भावना और प्रकृति के विपरीत वेशभूषा में दिखाया गया है।" शिकायतकर्ता ने आगे दावा किया कि आदिपुरुष रामायण के सभी पात्रों को "जनेऊ के बिना" दिखाता है। हिंदू सनातन धर्म में जनेऊ का विशेष महत्व है, जिसका पालन कई सदियों से सनातन धर्म के अनुयायी पुराणों के आधार पर करते आ रहे हैं।

आदिपुरुष के निर्माताओं ने रामनवमी के शुभ अवसर पर पोस्टर का अनावरण किया था, जो भगवान राम की जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाने वाला त्योहार है। नए पोस्टर में प्रभास और सनी कवच और धोती पहने धनुष और बाण लिए नजर आ रहे हैं। कृति एक साधारण साड़ी में सिर ढके हुए हैं, जबकि देवदत्त तीनों की सेवा में झुके हुए दिखाई दे रहे हैं।

"बुराई पर अच्छाई की जीत" का जश्न मनाने वाली फिल्म के रूप में प्रचारित, बहुभाषी काल गाथा आदिपुरुष हिंदू महाकाव्य रामायण का ऑन-स्क्रीन रूपांतरण है। प्रोडक्शन हाउस टी-सीरीज़ और रेट्रोफाइल्स द्वारा राघव के रूप में प्रभास, जानकी के रूप में कृति सेनन, शेष नाग लक्ष्मण के रूप में सनी सिंह और बजरंग के रूप में देवदत्त नाग अभिनीत फिल्म की नई रिलीज़ डेट की घोषणा के कुछ दिनों बाद पोस्टर आया। ओम राउत द्वारा निर्देशित, फिल्म में सैफ अली खान भी विरोधी लंकेश के रूप में हैं।
 

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: