Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं ये 5 अभिनेत्रियां, असली नाम जानकर होगी हैरानी


<-- ADVERTISEMENT -->





बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सितारे ऐसे हैं जो लोकप्रियता हासिल करने के लिए अपना नाम बदल लेते हैं. लेकिन उनका असली नाम कुछ और होता है. कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होंने हिंदू नाम से पहचान बनाई. लेकिन वह असल जिंदगी में मुस्लिम है. इनका असली नाम जानकर आपको थोड़ी हैरानी होगी.


बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का असली नाम दिलनबाज शेख है. मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी है. फिल्मों में आने से पहले मान्यता ने अपना नाम दिलनबाज शेख से बदलकर मान्यता कर लिया था.


मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय भी मुस्लिम परिवार से संबंध रखती हैं. उनका असली नाम सायरा अली है. लेकिन बॉलीवुड में आते ही उन्होंने अपना नाम बदल लिया था.


पचास और साठ के दशक की मशहूर अदाकारा मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था. वह भी मुस्लिम परिवार से संबंध रखती थी. लेकिन बॉलीवुड में पहचान बनाने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया था.


मशहूर एक्ट्रेस तब्बू ने भी अपनी पहचान नाम बदलकर बनाई. तब्बू का पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है. लेकिन बॉलीवुड में उन्होंने तब्बू नाम से अपनी पहचान बनाई.


आलिया भट्ट भी मुस्लिम परिवार से आती हैं. लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को पता होगी कि आलिया भट्ट के दादाजी का नाम शिरीन मोहम्मद अली था.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Offbeat

Poll

Post A Comment:

0 comments: