20 साल पहले होटल में वेटर का काम करती थीं स्मृति ईरानी, टीवी से राजनीति तक ऐसा रहा सफर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

20 साल पहले होटल में वेटर का काम करती थीं स्मृति ईरानी, टीवी से राजनीति तक ऐसा रहा सफर

20 साल पहले होटल में वेटर का काम करती थीं स्मृति ईरानी, टीवी से राजनीति तक ऐसा रहा सफर

<-- ADVERTISEMENT -->



मॉडलिंग से अभिनय और अभिनय से मंत्री बनने वाली स्मृति ईरानी की सक्सेस स्टोरी बहुत ही दिलचस्प है. स्मृति ईरानी फिलहाल मोदी सरकार में कपड़ा, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय संभाल रही हैं. स्मृति ईरानी का 23 मार्च को जन्मदिन होता है. स्मृति ईरानी अपनी तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं.

smriti irani

स्मृति ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था. वह 1998 में मिस इंडिया पेजेंट फाइनलिस्ट में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही थी. इसी साल वह मीका सिंह की एल्बम सावन में लग गई आग के गाने बोलियां में परफॉर्म करती हुई नजर आई थी. स्मृति ईरानी मॉडलिंग में आने से पहले एक रेस्टोरेंट में वेटर का काम करती थी.

smriti irani

स्मृति ईरानी ने टीवी सीरियलों से अपने करियर की शुरुआत थी. उन्हें पहचान सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी से मिली. वह देखते ही देखते जाना माना चेहरा बन गई. हालांकि पहली बार एकता कपूर की टीम ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था. लेकिन एकता कपूर ने उन्हें इस सीरियल के लिए चुन लिया. इस बात का खुलासा खुद स्मृति ईरानी ने एक इंटरव्यू में किया था.

smriti irani

स्मृति ईरानी ने इसके बाद कई सीरियलों में काम किया. 2001 में उन्होंने जुबिन ईरानी से शादी कर ली. स्मृति ईरानी जुबिन ईरानी की दूसरी पत्नी है. जुबिन ईरानी की पहली शादी मोना से हुई थी. स्मृति के दो बच्चे हैं. स्मृति ईरानी 2003 में भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी और उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

Celebs Gossips

TV Celebs

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: