कमाल अमरोही की बीवी बनने के लिए जीनत अमान की मां बनी थीं मीनाकुमारी, जाने कुछ अनसुने किस्से - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

कमाल अमरोही की बीवी बनने के लिए जीनत अमान की मां बनी थीं मीनाकुमारी, जाने कुछ अनसुने किस्से

कमाल अमरोही की बीवी बनने के लिए जीनत अमान की मां बनी थीं मीनाकुमारी, जाने कुछ अनसुने किस्से

<-- ADVERTISEMENT -->



मीना कुमारी जीवन भर अपने सच्चे प्यार के लिए तरसती रहीं. पैदा होते ही उनके पिता से उनको प्यार नहीं मिला. उन्हें अपने प्यार में बेवफाई मिली और पति ने भी उनको प्यार नहीं दिया. मीना कुमारी के पिता बेटा चाहते थे. लेकिन उनके घर मीना कुमारी का जन्म हुआ तो उनके पिता उन्हें अनाथालय तक छोड़ आए थे. हालांकि मीना कुमारी की मां का बुरा हाल हो गया जिसके बाद उनके पिता उन्हें घर वापस ले आए.

meena kumari

मीना कुमारी ने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. मीना कुमारी का असली नाम महजबीं था. मीना कुमारी के बारे में कहा जाता है कि उन्हें सफेद रंग बेहद पसंद था. वह हर कार्यक्रम में सफेद रंग के कपड़े पहन कर ही जाती थी. लेकिन उन्हें पार्टियों में जाना पसंद नहीं था.

meena kumari

मीना कुमारी फिल्मों में हमेशा अपना बायां हाथ छुपाकर रखती थी क्योंकि उनके बाएं हाथ की छोटी उंगली किसी वजह से कट गई थी. मीना कुमारी फिल्म तमाशा में काम कर रही थी. इस दौरान उन्हें मशहूर फिल्मकार कमाल अमरोही से प्यार हो गया. दोनों ने निकाह भी कर लिया. यह कमाल अमरोही की तीसरी शादी थी.

meena kumari

हालांकि 12 साल के भीतर दोनों के बीच दरार आ गई और दोनों के झगड़े होने लगे. इस वजह से मीना कुमारी और कमाल अमरोही का तलाक हो गया. मीना को तलाक के बाद अपनी गलती का एहसास हुआ और मीना दोबारा से उनसे शादी करना चाहती थी. कुछ समय बाद मीना कुमारी और कमाल अमरोही फिर एक हो गए.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Meena Kumari

Post A Comment:

0 comments: