गजलें गाती थी ये मशहूर अभिनेत्री, शराब की लत ने ले ली जान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

गजलें गाती थी ये मशहूर अभिनेत्री, शराब की लत ने ले ली जान

गजलें गाती थी ये मशहूर अभिनेत्री, शराब की लत ने ले ली जान

<-- ADVERTISEMENT -->



meena kumari

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मीना कुमारी का जन्म 1 अगस्त को हुआ था. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में ट्रेजडी क्वीन के नाम से जाना जाता था. लेकिन बता दें कि जब उनका जन्म हुआ था तो उनके पिता दुखी हुए थे और उन्हें अनाथालय छोड़ आए थे. हालांकि मीना कुमारी की मां का रो रो कर बुरा हाल हो गया जिस वजह से उनके पिता अपने घर वापस ले आए.

meena kumari

मीना कुमारी गजले लिखने और गाने के लिए भी जानी जाती थीं. मीना कुमारी ने महज 6 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. फिल्म तमाशा के सेट पर मीना कुमारी की मुलाकात डायरेक्टर कमाल अमरोही से हुई. दोनों ने जल्द ही शादी कर ली.

meena kumari

हालांकि 1964 में दोनों का तलाक हो गया और दोनों अलग हो गए. फिर इसके बाद मीना कुमारी की नज़दीकियां धर्मेंद्र के साथ बढ़ने लगी. दोनों का रिश्ता लगभग 3 साल तक चला और फिर दोनों अलग हो गए. मीना कुमारी को इसके बाद अकेलापन महसूस होने लगा जिस वजह से उन्हें शराब की लत लग गई है.

meena kumari

वह रात दिन नशे में डूबी रहती थीं. इस वजह से उनका लीवर खराब हो गया. अंतिम दिनों में उनकी हालत बद से बदतर हो गई. वह 31 मार्च 1972 को 39 साल की उम्र में दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गई.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Meena Kumari

Post A Comment:

0 comments: