सिनेमा में राज कपूर की पहली खोज थी निम्मी, बीती रात मुंबई में हो गया निधन - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सिनेमा में राज कपूर की पहली खोज थी निम्मी, बीती रात मुंबई में हो गया निधन

सिनेमा में राज कपूर की पहली खोज थी निम्मी, बीती रात मुंबई में हो गया निधन

<-- ADVERTISEMENT -->




हिंदी सिनेमा में राज कपूर की पहली खोज मशहूर अभिनेत्री निम्मी को माना जाता है. लेकिन बुधवार की शाम को उनका निधन हो गया. वह काफी समय से बीमार चल रही थी और उनकी ह्रदय गति रुक जाने की वजह से मौत हो गई. उन्होंने शाम 6:00 बजे के लगभग अपनी अंतिम सांसें ली. निम्मी 87 साल की थी. उनका जन्म आगरा में हुआ था.

nimmi

निम्मी वैलेंटाइन डे के 4 दिन बाद पैदा हुई थी. निम्मी का नाम नवाब बानो था. लेकिन राज कपूर ने उनका नाम बदलकर निम्मी रख दिया. निम्मी ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. जन्म के बाद काफी समय निम्मी रावलपिंडी के पास बीता. लेकिन बंटवारे के समय उनकी नानी मुंबई आ गई तो वह भी उनके साथ भारत की आ गई.

nimmi

निम्मी की मौसी फिल्मों में ज्योति के नाम से काम किया करती थी. उन्होंने मशहूर संगीतकार, गायक व अभिनेता जीएम खुरानी के साथ शादी की. निम्मी ने मशहूर लेखक अली रजा के साथ शादी की. इन दोनों की शादी में अभिनेता मुकरी का बहुत बड़ा योगदान रहा.

nimmi

निम्मी ने अपने करियर में उड़न खटोला, भाई भाई, कुंदन, मेरे महबूब, आन जैसी तमाम बेहतरीन फिल्मों में काम किया. फिल्म निर्माता कलीम खान की पत्नी निम्मी की भतीजी लगती है. कखान ने उनके बारे में कहा- निम्मी आंटी बहुत ही सहज और सरल महिला थी. उनका हमारे घर पर अक्सर आना-जाना था. वह मेरी पत्नी की बुआ है और वह मुझे बिल्कुल अपने बेटे जैसा मानती थी.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

controversy

Post A Comment:

0 comments: