मीना कुमारी समेत इन अभिनेत्रियों की वजह से महिलाओं के लिए खुले बॉलीवुड के दरवाजे - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मीना कुमारी समेत इन अभिनेत्रियों की वजह से महिलाओं के लिए खुले बॉलीवुड के दरवाजे

मीना कुमारी समेत इन अभिनेत्रियों की वजह से महिलाओं के लिए खुले बॉलीवुड के दरवाजे

<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड में महिलाओं की राह आसान नहीं थी. लोगों की मानसिकता को बदलना बहुत मुश्किल था. लेकिन कुछ अभिनेत्रियां ऐसी रहीं जिन्होंने अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर वह कहानी लिखी जो हर महिला के लिए प्रेरणा है. कुछ ऐसी अभिनेत्रियां रही जिन्होंने महिलाओं के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खोल दिए.

bollywood-actresses-meena-kumari-devika-rani-and-durga-khote-opened-doors-for-women-1323631/amp

इस फेहरिस्त में पहला नाम देविका रानी का आता है जिन्हें भारतीय सिनेमा की पहली नायिका कहा जाता है. देविका रानी को अभिनय से काफी लगाव था. देविका रानी पहली बार फिल्म कर्मा में नजर आई जो 1933 में रिलीज हुई थी. देविका रानी को भारत की पहली महिला स्टार माना जाता है.

देविका रानी

सुरैया को भी एक्टिंग इंडस्ट्री में आने के लिए काफी मुश्किल झेलनी पड़ी थी. वह जीवन भर कुंवारी रही. उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया.

सुरैया

मराठी फिल्मों से हिंदी फिल्मों में आने वाली दुर्गा खाटे ने भी अपने अभिनय से अलग इतिहास रचा. दुर्गा खाटे ने अपने करियर में लगभग 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.

मीना कुमारी

जब भी बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों का नाम लिया जाता है तो उसमें मीना कुमारी का नाम जरूर शामिल होता है. मीना कुमारी को ट्रेजेडी क्वीन के नाम से जाना जाता है. मीना कुमारी बहुमुखी प्रतिभा की धनी थीं. उनका हिंदी सिनेमा में उनका योगदान हमेशा सराहनीय रहेगा.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: