इस अभिनेता की एक्टिंग से प्रभावित होकर पंडित नेहरू ने दिया था गोल्ड मेडल - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस अभिनेता की एक्टिंग से प्रभावित होकर पंडित नेहरू ने दिया था गोल्ड मेडल

इस अभिनेता की एक्टिंग से प्रभावित होकर पंडित नेहरू ने दिया था गोल्ड मेडल

<-- ADVERTISEMENT -->



एक समय था जब फिल्मों में कॉमेडियन की जगह हीरो के बराबर ही समझी जाती थी. जहां से फिल्म कमजोर पड़ना शुरू होती थी वहां यह अपना जलवा दिखाना शुरू कर देते थे. कई फिल्में तो ऐसी थी जो इन कॉमेडियन की वजह से ही मशहूर हुई. ऐसे ही एक कॉमेडियन जगदीप हैं जिनकी एक्टिंग की तारीफ पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भी की थी.

जगदीप

जगदीप का जन्म 29 मार्च 1939 को हुआ था. उन्होंने अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्में की. जगदीप अब दिल्ली दूर नहीं, मुन्ना, आर पार, दो बीघा जमीन, हम पंछी एक डाल के जैसी फिल्मों में नजर आए और उनकी लोकप्रियता देखते-देखते इतनी ज्यादा बढ़ गई कि उन्हें मुख्य अभिनेता के तौर पर फिल्मों में काम मिलने लगा.

जगदीप

जगदीप की एक्टिंग को देखकर पंडित नेहरू इतने ज्यादा खुश हुए थे कि उन्होंने जगदीप को गोल्ड मेडल भी दे दिया था. जगदीप ने फिल्म शोले में सूरमा भोपाली का किरदार निभाया था, जो लोगों को बहुत पसंद आया.

जगदीप

जगदीप आखिरी बार फिल्म गली गली चोर है में नजर आए थे जो 2012 में रिलीज हुई थी. जगदीप को बीते साल आईफा में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया. अब वह फिल्मों में काम नहीं करते हैं और लाइमलाइट से दूर ही रहते हैं. लेकिन हिंदी सिनेमा में उनका योगदान बहुत सराहनीय है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: