इस हीरोइन को साइन करने के लिए बड़े-बड़े निर्माता लगाते थे लाइन, लेकिन बहन के एक रोल ने बर्बाद कर दिया करियर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इस हीरोइन को साइन करने के लिए बड़े-बड़े निर्माता लगाते थे लाइन, लेकिन बहन के एक रोल ने बर्बाद कर दिया करियर

इस हीरोइन को साइन करने के लिए बड़े-बड़े निर्माता लगाते थे लाइन, लेकिन बहन के एक रोल ने बर्बाद कर दिया करियर

<-- ADVERTISEMENT -->



साठ के दशक की मशहूर अभिनेत्री रही निम्मी एक समय बॉलीवुड की सुपरस्टार थी. उनका फिल्मों में राज चलता था. 50 और 60 के दशक में उनका स्टारडम चरम पर था. बड़े-बड़े अभिनेता उनके साथ काम करना चाहते थे. राज कपूर तो उनको अपनी एक फिल्म में साइन करने के लिए अड़ ही गए थे. लेकिन एक गलती की वजह से उनका करियर बर्बाद हो गया.

nimmi

1963 में फिल्म महबूब मेरे में निम्मी को लीड रोल मिला जिसे उन्होंने रिजेक्ट कर दिया. निम्मी इस फिल्म में राजेंद्र कुमार की बहन का किरदार निभाना चाहती थी. उन्हें लगा कि यह किरदार हीरोइन से ज्यादा जरूरी है. इसीलिए उन्होंने लीड रोल करने से मना कर दिया. इस वजह से निम्मी को राजेंद्र कुमार की बहन का किरदार मिल गया. जबकि लीड हीरोइन के रूप में साधना को साइन कर लिया गया.

nimmi

यही निम्मी की सबसे बड़ी गलती रही. इस फिल्म से साधना टॉप की हीरोइन बन गई और निम्मी का करियर गिरने लगा. इसके बाद निम्मी को अच्छी फिल्मों के ऑफर नहीं मिले. जबकि साधना के पास फिल्मों की लाइन लग गई. निम्मी को आज भी फिल्म मेरे महबूब में बहन के किरदार को चुनने का मलाल रहा.

nimmi

इस किरदार की वजह से उनका करियर हमेशा के लिए खत्म हो गया. 1993 में एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह बढ़िया रोल कर सकती थी. लेकिन किसी ने उन्हें अच्छे रोल ऑफर नहीं किए. निम्मी का बुधवार शाम को मुंबई में निधन हो गया. वह 87 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: