जब लाल बहादुर शास्त्री ने मांगी थी मीना कुमारी से माफी, खूब मशहूर हुआ था यह किस्सा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब लाल बहादुर शास्त्री ने मांगी थी मीना कुमारी से माफी, खूब मशहूर हुआ था यह किस्सा

जब लाल बहादुर शास्त्री ने मांगी थी मीना कुमारी से माफी, खूब मशहूर हुआ था यह किस्सा

<-- ADVERTISEMENT -->



मीना कुमारी को फिल्म इंडस्ट्री में ट्रेजडी क्वीन कहा जाता है. मीना कुमारी ने अपने अभिनय, खूबसूरती के बलबूते पर लोगों के दिलों पर राज किया. लेकिन 31 मार्च 1972 को उनका निधन हो गया. आज मीना कुमारी की पुण्यतिथि है. मीना कुमारी के चर्चे उस समय सुर्खियों में रहते थे. लेकिन फिर भी भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री उन्हें पहचान नहीं पाए थे.

meena kumari

मुंबई के एक स्टूडियो में लाल बहादुर शास्त्री जी को फिल्म पाकीजा की शूटिंग देखने के लिए आमंत्रित किया गया था. शास्त्री जी फिल्म की शूटिंग देखने स्टूडियो पहुंच गए. उस समय वहां कई बड़े सितारे मौजूद थे. जैसे ही मीना कुमारी लाल बहादुर शास्त्री को माला पहनाई तो शास्त्री जी ने बड़ी विनम्रता से पूछा- यह महिला कौन है.

meena kumari

नैय्यर साहब ने बताया कि मुझे नहीं पता था कि शास्त्री जी यह बात पब्लिक में पूछेंगे. लेकिन मैं उनके भोलेपन और ईमानदारी से बहुत प्रभावित हुआ था. बाद में शास्त्री जी ने अपनी स्पीच में मीना कुमारी को संबोधित करते हुए कहा था- मीना कुमारी जी.. मुझे माफ करना. मैंने आपका नाम पहली दफा सुना है.

meena kumari

मीना कुमारी ने लगभग 33 साल के करियर में साहेब बीवी और गुलाम, पाकीजा, मेरे अपने, आरती, बैजू बावरा, परिणीता, दिल अपना और प्रीत पराई, फुटपाथ, दिल एक मंदिर और काजल जैसी फिल्मों में काम किया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: